April 28, 2024

SRS ग्रोसरी ने ऑनलाइन मीट प्रॉडक्ट्स बेचने के लिए जैपफ्रेश के साथ किया करार

New Delhi : ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह मौजूदगी रखने वाली दिल्ली की अग्रणी ई-रिटेलर कंपनी एसआरएस ग्रोसरी ने ताजा ‘रेडी टू कुक‘ मीट प्रॉडक्ट्स ऑनलाइन मुहैया कराने वाली प्रमुख कंपनी जैपफ्रेश के साथ करार किया है। इस करार से पहले से ही ऑनलाइन प्रॉडक्ट्स की 7500 एसकेयू (स्टॉक कीपिंग यूनिट्स) की व्यापक श्रेणी में एक नई प्रॉडक्ट श्रेणी जुड़ जाएगी। ग्राहक नॉन वेज के विकल्पों की एक बड़ी श्रेणी में से अपने लिए पसंदीदा उत्पाद चुन सकेंगे जिनमें चिकन, मटन, फिश और पोर्क के साथ ही प्री-कुक्ड आइटम्स हैम, सॉसेज और सलामी में से चुन सकेंगे। इस करार से जैपफ्रेश की पहुंच एसआरएस ग्रोसरी के एक लाख से ज्यादा मौजूदा ग्राहकों तक हो सकेगी।

एसआरएस ग्रोसरी के पोर्टफोलियो में फिलहाल कई प्रमुख श्रेणियां जैसे एफएमसीजी उत्पाद, स्टैपल्स, पेय पदार्थ, होम एंड पर्सनल केयर, ग्रूमिंग, फ्रूट्स एंड वेजिटेबल्स, क्लीनर्स आदि शामिल हैं। यह करार एसआरएस ग्रोसरी के उन ग्राहकों की जरूरतें पूरी कर सकेगा जो मीट के शौकीन हैं और उनको जैपफ्रेश के उच्च गुणवत्ता वाले मीट प्रोडक्ट्स का अनुभव प्राप्त होगा। एसआरएस अपने ग्राहकों की सभी ग्रोसरी संबंधी जरूरतें एक ही स्थान पर पूरी करना चाहता है। यह सेवा फिलहाल गुड़गांव और दक्षिणी दिल्ली में ही उपलब्ध होगी और जल्द ही अन्य शहरों में भी उपलब्ध होगी।

श्रुती गोछवाल और दीपांशु मनचंदा की ओर से 2015 में स्थापित जैपफ्रेश सीधे ग्राहकों को ताजा मीट प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराने वाला तेजी से बढ़ता ब्रांड है जो उच्च गुणवत्ता वाले रेडी टू कुक मीट प्रोडक्ट्स की डिलीवरी पर जोर देता है। फिलहाल गुड़गांव और दिल्ली में उपलब्ध जैपफ्रेश इन दो बड़े बाजारों में 10 हजार ग्राहकों को सेवाएं दे रही है और 2016 के मध्य तक 30 हजार ग्राहकों तक पहुंचने का लक्ष्य है। जैपफ्रेश फिलहाल ताजा मीट, मछली, पोर्क, चिकन, समुद्री उत्पाद और अन्य नॉन वेज के रेडी टू ईट उत्पाद मुहैया कराती है।

इस करार पर टिप्पणी करते हुए एसआरएस ई-रिटेल लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर श्री प्रतीक जिंदल ने कहा, ‘‘ जैपफ्रेश ने पूरी सफाई के साथ पैक कर और सावधानी से निरीक्षण कर उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों की आपूर्ति के जरिए मीट उद्योग में अपने लिए अहम जगह बनाई है। इस सहयोग के जरिए हम जैपफ्रेश के उत्पादों का फायदा उठाना चाहते हैं और उन ग्राहकों को भी आसान समाधान देना चाहते हैं जो अच्छी गुणवत्ता वाले और स्वास्थ्य के लिए बेहतर मीट उत्पाद खरीदना चाहते हैं लेकिन समय के अभाव में ऐसा नहीं कर पाते हैं। “जैपफ्रेश के सह-संस्थापक श्री दीपांशु ने कहा, ‘‘ एसआरएस ग्रोसरी के साथ सहयोग पर हम बेहद खुश हैं क्योंकि यह उच्च गुणवत्ता वाले उत्पाद ग्राहकों तक पहुंचाने की हमारी रणनीति के अनुरूप है। इस करार के साथ हम उन बाजारों में तो हमारी हिस्सेदारी बढ़ने की उम्मीद कर ही रहे हैं जहां हम मौजूद हैं बल्कि नए बाजारों तक भी हम पहुंच सकेंगे। हम फिलहाल हम हर महीने 30 हजार खास ग्राहकों तक पहुंच रहे हैं और 2016 के मध्य तक इस आंकड़े के दोगुना होने की उम्मीद कर रहे हैं।”

जैपफ्रेश की सह-संस्थापक श्रुती गोछवाल ने इसमें अपनी बात जोड़ते हुए कहा, ” देश में मीट कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। इस श्रेणी में सालाना 18 फीसदी की वृद्धि दर्ज की जा रही है। चिकन की मांग में बढ़ोतरी सबसे ज्यादा है उसके बाद मछली और अन्य मीट उत्पादों की बारी आती है। देश में पॉल्ट्री उद्योग का आकार मौजूदा समय में 40 हजार करोड़ रुपये है। यदि इस बाजार में थोड़ी सी खरोंच भी मार पाए तो जैपफ्रेश मजबूत स्थिति में होगी। हर विस्तार की आक्रामक रणनीति बना रहे हैं और नए बाजारों में हम ऐसी ही साझीदारी आगे भी देख रहे हैं।”