May 10, 2024

जामिया मिल्लिया इस्लामिया में डिस्टेंस और ऑनलाइन कोर्सेस के लिए आवेदन शुरू, पढ़िए पूरी डिटेल

New Delhi/Alive News: जामिया मिल्लिया इस्लामिया (जेएमआइ) द्वारा दूरस्थ शिक्षा और ऑनलाइन शिक्षा के अंतर्गत विभिन्न यूजी, पीजी, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्सेस में दाखिले के लिए एडमिशन नोटिफिकेशन 2022 जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही, जेएमआइ द्वारा इन पाठ्यक्रमों में आवेदन की प्रक्रिया 2 मार्च से शुरू कर दी गई है।

ऐसे में इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, jmicoe.in के माध्यम से 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। जेएमआइ द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार विभिन्न स्नातक, स्नातकोत्तर, डिप्लोमा और प्रमाण-पत्र पाठ्यक्रमों के लिए ऑनलाइन आवेदन के बाद उम्मीदवारों को 29 मार्च से 8 अप्रैल 2022 के बीच अपने डॉक्यूमेंट्स के वेरीफिकेशन के लिए विश्वविद्यालय में जाना होगा। दूसरी तरफ, विभिन्न कोर्सेस के निर्धारिक शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को 10 अप्रैल करना होगा और इसके बाद दाखिले की प्रक्रिया इसी तारीख को ही पूरी हो जाएगी।

इन स्टेप में करें जेएमआइ के लिए पंजीकरण
जामिया मिल्लिया इस्लामिया के डिस्टैंस और ऑनलाइन एजुकेशन कोर्सेस में प्रवेश के लिए उम्मीदवारों की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही दिए गए दाखिले के लिए आवेदन के लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर दिए गए लिंक या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से रजिस्ट्रेशन पेज पर जा सकते हैं। यहां न्यू रजिस्ट्रेशन के माध्यम से उम्मीदवार अपने विवरण भरकर सबमिट करें और फिर अप्लीकेशन सबमिट करके शुल्क का भुगतान करें। इसके बाद सबमिट किए गए आवेदन की कॉपी डाउनलोड करके सेव कर लें।