April 20, 2024

बरगाड़ी बेअदबी मामले में एसआईटी राम रहीम से करना चाहती है पूछताछ, प्रश्नावली की तैयार

Chandigarh/Alive News : बरगाड़ी बेअदबी मामले में पंजाब पुलिस की एसआईटी सुनारिया जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम से पूछताछ करना चाहती है। उसके लिए एसआईटी टीम ने प्रश्नावली भी तैयार कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार एसआईटी ने बेअदबी मामले से जुड़ी गांव बुर्ज जवाहर सिंह वाला के गुरूद्वारा साहिब से गुरु ग्रंथ साहिब का पावन स्वरूप चोरी करने के मामले में डेरा प्रमुख के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

बता दें , कि 25 अक्तूबर को फरीदकोट अदालत ने राम रहीम के खिलाफ प्रॉडक्शन वांरट जारी कर 29 अक्तूबर को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था। लेकिन फरीदकोट की अदालत में पेशी से एक दिन पहले 28 अक्तूबर को पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय ने डेरा प्रमुख के प्रॉडक्शन वारंट पर रोक लगा दी और एसआईटी को सुनारिया जेल में जाकर पूछताछ करने की इजाजत दी। अब एसआईटी सुनारिया जेल प्रशासन की ओर से समय देने का इंतजार कर रही है।

इस मामले में उच्च न्यायालय में 12 नवंबर को होने वाली सुनवाई से पहले एसआईटी डेरा प्रमुख से पूछताछ करना चाहती है ताकि उच्च न्यायालय में विस्तृत रिपोर्ट पेश की जा सके। अगर डेरा प्रमुख ने सहयोग ना दिया तो वह उच्च न्यायालय से अगले आदेश की मांग करेंगे।

जानकारी के मुताबिक बरगाड़ी बेअदबी मामले से जुड़ी तीन घटनाओं की जांच कर रही पंजाब पुलिस की एसआईटी ने हाल ही में पावन स्वरूप चोरी करने व विवादित पोस्टर लगाने की घटनाओं में डेरा सच्चा सौदा के छह अनुयायियों को गिरफ्तार किया था। इन आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट भी दाखिल की जा चुकी है।