May 19, 2024

सीनियर श्रीराम मॉडल स्कूल में किया गया सेल्फ डिफेंस कैंप का आयोजन

Faridabad/Alive News : सीनियर श्रीराम मॉडल हाई स्कूल में मनजीत स्पोर्ट्स अकैडमी द्वारा प्रथम डीसीएस सेल्फ डिफेन्स कैंप का आयोजन किया गया। इस कैंप में डॉ. सुदेश छेत्री और डॉ. रोहित चकरा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। इस आत्मरक्षा एवं स्पोर्ट्स कैंप में लगभग 100 बच्चों ने भाग लिया।

इस अवसर पर सीनियर श्रीराम मॉडल हाई स्कूल की चेयरमैन डॉ. अमृता ज्योति ने बच्चों को स्पोर्ट्स में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया। उन्होंने बच्चों को स्पोर्ट्स में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए भी जागरूक किया।

इसके अलावा डीसीएस सेल्फ डिफेन्स कैंप के ट्रेनर सागर चौधरी ने छात्रों को आत्मरक्षा की कुछ खास तकनीकें भी सिखाई। इन सिखाई गयी तकनीकों में रोड़ फाइट, वेपन डिफेंस व एंटी रेप टेक्निक को शामिल किया गया। इस मौके पर मनजीत स्पोर्ट्स अकैडमी के डायरेक्टर डॉ. नितिन कुमार इंदौरा ने बच्चों को जीवन में खेलों के महत्व व खेलों में फिजियोथैरिपि के महत्त्व को समझाया। साथ ही उन्होंने खेलों में होने वाली इंजरी से बचने के टिप्स भी विद्यार्थियों को बताएं। इस कैंप के दौरान मनजीत स्पोर्ट्स अकैडमी के कोच अनिल चौधरी, सीमा देवी सहित अन्य लोग उपस्थित रहें।