May 2, 2024

संस्कार फाउंडेशन ने वार्ड- 17 में चलाया मेगा स्वछता अभियान

Faridabad/Alive News : नगर निगम द्वारा एसजीएम नगर वार्ड- 17 ब्लॉक बी में नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव की पहल पर मेगा ड्राइव अभियान चलाया गया। जिसके तहत एनजीओ पार्टनर संस्कार फाउंडेशन ने अपनी पूरी टीम के साथ सफाई भियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया।

संस्कार फाउंडेशन कि अध्यक्ष परमिता चौधरी ने कहा कि स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए नगर निगम कमिश्नर यशपाल यादव ने जो स्वच्छता मुहिम चलाई हुई है। इसमें सभी जिम्मेदार लोगों को समझ कर शहर को स्वच्छ बनाने की मुहिम में हिस्सा लेना चाहिए और सहयोग देकर अपने शहर को देश का नंबर वन स्वच्छ शहर बनाने में भागीदार बनना चाहिए। वही संस्कार फाउंडेशन के कार्यकर्ताओं ने जगह-जगह कूड़ा उठाकर संदेश दिया कि शहर को स्वच्छ बनाने के लिए हर किसी को अपनी जिम्मेदारी निभानी पड़ेगी। इस पर जसवंत पवार ने कहा कि गीले कचरे को लोग खाद बना सकते हैं। जिसके लिए नगर निगम के द्वारा अधिकृत मास्टर ट्रेनर से सहयोग ले सकते हैं और फरीदाबाद को स्वस्थ स्वच्छ शहर बनाने में मदद कर सकते हैं।

नगर निगम अधिकारी जयप्रकाश डीटीपी ने बताया कि पूरे फरीदाबाद में शहर को स्मार्ट सिटी बनाने के लिए बड़े पैमाने पर स्वच्छता अभियान चलाया हुआ है जिसके तहत अवैध निर्माण, दुकानों के आगे अतिक्रमण करना, खुले में कूड़ा डालना, कूड़ा जलाना एक दंडनीय अपराध है।

पार्षद विकास भारद्वाज ने कहा कि मेरे वार्ड के सभी लोगों से मेरी अपील है की खुले में कूड़ा ना डालें, इकोग्रीन की गाड़ी में ही सूखा और गीला कूड़ा अलग अलग कर कर दे ताकि स्वच्छ भारत मिशन सफल हो सके। इस मौके पर परमिता चौधरी, मंजू आहूजा, अनीता शर्मा, पूनम, राज शर्मा, राजेश शर्मा एसडीओ, नरेंद्र लोहिया इंस्पेक्टर, ओमप्रकाश सुपरवाइजर इको ग्रीन, पार्षद विकास भारद्वाज, अनिल शर्मा, जसवंत पवार, राहुल वर्मा और रमन मौजूद रहे।