May 8, 2024

जवाहर कॉलोनी में रुके हुए विकास कार्यों को लेकर आरडब्ल्यूए ने निगमायुक्त को लिखा पत्र

Faridabad/Alive News : रेसिडेंटल वेलफेयर एसोसिएशन ने जवाहर कॉलोनी के विकास कार्यों के लिए सीएम घोषणा के तहत अलाट किए गए बजट के अनुसार ठेकेदारों की बकाया राशि का भुगतान कर कॉलोनी में अधूरे पड़े कामों को पूरा करवाने को लेकर नगर निगम आयुक्त यशपाल यादव को पत्र लिखा।

रेसिडेंटल वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान दिनेश कुमार ने बताया कि जवाहर कॉलोनी स्थित वार्ड- 6 के बी ब्लॉक में पूर्व विधायक नागेन्द्र भड़ाना के समय से ही विकास कार्य अधूरे पड़े है। एसोसिएशन के प्रधान दिनेश कुमार ने बताया कि वह कई बार इसकी शिकायत पार्षद सुरेंद्र अग्रवाल और विभिन्न ठेकेदारों से लिखित व मौखिक रूप में कर चुके है। लेकिन बकाया राशि ठेकेदारों को ना मिलने के कारण दो- ढाई सालों से कॉलोनी के मुख्य विकास कार्य रुके हुए है। वहीं वर्क आर्डर के मुताबिक ठेकेदारों द्वारा पहले वार्ड में जो विकास कार्य किए गए है। उनमें भी कई खामियां है।

एसोसिएशन के प्रधान दिनेश का आरोप है कि जे.एन कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार जुगल किशोर द्वारा कॉलोनी की मुख्य सड़क पर गर्ग मार्बल से शिव बाउंड्री व एयरफोर्स रोड़ तक पुरानी सीवरेज लाइन को हटाए बगैर ही उसके ऊपर दूसरी सीवरेज लाइन डाल दी गयी है। जिसे एक साल बीत चुका है। लेकिन कॉलोनी की टूटी सड़क और दोनों ओर के नालो को आज तक नही बनवाया गया है। प्रधान ने बताया कि इसके बाद यह कार्य बालाजी इंटरप्राइजेज कंपनी के ठेकेदार को सौंपा गया। इसके बावजूद भी सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं किया गया।

एसोसिएशन के प्रधान ने बालाजी इंटरप्राइजेज कंपनी के ठेकेदार पर आरोप लगाया कि ठेकेदार ने पुरानी सड़क को तोड़े बगैर ही उसके ऊपर नई सड़क बना दी। जिसमे ठेकेदार द्वारा घटिया मैट्रियल का इस्तेमाल किया गया और वर्क ऑर्डर के मुताबिक नाले की चौड़ाई कम होने के साथ नालों को ढकने का कार्य भी वार्ड में अधूरा पड़ा है। इसके अलावा दिनेश कुमार ने बताया कि साहिल एंटरप्राइजेज कंपनी के ठेकेदार को जवाहर कॉलोनी स्थित बी ब्लॉक की सभी छोटी बड़ी गलियों, नालियों को पक्का करने का काम सौप गया। जो आज भी अधूरा पड़ा है।

एसोसिएशन के प्रधान ने बताया कि जवाहर कॉलोनी के स्थानीय निवासी पिछले कई महीनों से पीने की पानी की समस्या से जूझ रहे है। उन्होंने बताया कि कॉलोनी की दो ट्यूबवेल का जलस्तर नीचे जाने के कारण खराब हो चुके हैं। वहीं कॉलोनी का 1 ट्यूबवेल साल से निष्क्रिय है। जिसकी आज तक मरम्मत नहीं करवाई गई है। ट्यूबवेल खराब होने के कारण लोंगो को पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। बुस्टर से सप्लाई होने वाला पानी कॉलोनी के सभी गलियों में पर्याप्त मात्रा में नहीं पहुंच पाता। उन्होंने कहा कि वार्ड-6 के लिए 11 ट्यूबवेल पास कराए गए है। एसोसिएशन के प्रधान ने नगर निगम आयुक्त से वार्ड 6 के लिए पास कराए गए 11 ट्यूबेलो में से 5 ट्यूबेलो को जवाहर कॉलोनी में लगवाने का अनुरोध किया है।