May 13, 2024

जान जोखिम में डालकर सब इंस्पेक्टर ने हत्या के आरोपित को दबोचा

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच डीएलएफ में तैनात सब-इंस्पेक्टर अमर सिंह ने हत्या के मुकदमे के एक आरोपी को चलती हुई रेल के पास से लपककर काबू करने में सफलता हासिल की है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम मनीष उर्फ सूरज उर्फ बंगाली है। आरोपी मूलत है बिहार का रहने वाला है। दिल्ली एनसीआर एरिया में रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड या रेन बसेरों में अपनी जिंदगी व्यतीत करता है।

आरोपियों ने दिनांक 21-22 फरवरी की रात को चाकुओं से गोदकर एक व्यक्ति की हत्या कर दी थी। 22 फरवरी को पुलिस थाना सेक्टर 17 में हत्या की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था जिसमें मृतक हरिओम के भाई भगवान दास ने बताया कि वह फ्रेंड्स कॉलोनी का निवासी है। उसका 39 वर्षीय भाई जो संत नगर में रहता है वह दिल्ली के आर्य नगर में पेंटर का काम करता था।

21 फरवरी की शाम वह अपने जीजा के पास फ्रेंड्स कॉलोनी में गया था जहां से वह रात करीब 9:30 बजे चला गया। अगले दिन दिनांक 22 फरवरी को उन्हें सूचना मिली की उनका भाई हरिओम मृत अवस्था में रेलवे रोड पर पड़ा हुआ है। जब उन्होंने जाकर देखा तो हरिओम के पेट पर चाकू के चोट के निशान लगे हुए थे।

मृतक के भाई की शिकायत के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके मामले की जांच शुरू की गई। क्राइम ब्रांच ने दिनांक 28 फरवरी को एक 15 वर्षीय नाबालिक लड़के को काबू किया। लड़के के कब्जे से वारदात में प्रयुक्त चाकू बरामद किया गया। लड़के को जूविनाइल कोर्ट में पेश करके सुधार गृह भेज दिया गया।

पूछताछ के दौरान लड़के द्वारा बताए गए अपने साथी की जानकारी के आधार पर इस मामले के दूसरे आरोपी मनीष उर्फ बंगाली को पकड़ने के लिए आज एसआई अमर सिंह तथा एएसआई विजय ओल्ड रेलवे अंडरपास के पास पहुंचे जहां क्राइम ब्रांच की टीम को सादी वर्दी में देखकर आरोपी मौके को भाप गया और भागने की कोशिश करने लगा।

मौके पर वहां पास में ही एक ट्रेन गुजर रही थी। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बचने के लिए ट्रेन की तरफ भागने लगा। सब-इंस्पेक्टर अमर सिंह ने जान की परवाह न करते हुए बहुत ही बहादुरी के साथ आरोपी को ट्रेन तक पहुंचने से पहले ही चलती हुई रेल के बगल में रेलवे लाइन के पास लपककर काबू कर लिया।

आरोपी को काबू करके थाने लाया गया जहां प्राथमिक पूछताछ में सामने आया कि 22 वर्षीय आरोपी मनीष दिल्ली फरीदाबाद एरिया में कचरा बीनने का काम करता है। आरोपी अपने 15 वर्षीय साथी के साथ फ्लूड का नशा करता है। रात को उसने नशे में आकर लूट के इरादे से हरिओम को रोका था परंतु हरिओम द्वारा विरोध करने पर उन्होंने चाकू से हमला करके उसकी हत्या कर दी।