December 4, 2021

टमाटर के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा रसोई का बजट

New Delhi/Alive News : गरीबों तथा मध्यम परिवारों की थालियों में सब्जियों की संख्या और मात्रा दोनों में ही कमी दिखाई दे रही है। इन दिनों आलू-प्याज और हरी सब्जियां खूब महंगी हैं लेकिन लाल टमाटर तो शतक लगा रहा है। नवरात्र के दौरान मीठे फल खूब महंगे बिके है। लेकिन लाल टमाटर से सस्ते ही रहे। रविवार को फुटकर बाजार में टमाटर ने शतक लगा दिया जबकि सेब-संतरा और अनार 50 रुपये किलो से नीचे बिके।

आसमान छूते टमाटर के दामों ने सब्जियों का स्वाद बिगाड़ दिया है। आपूर्ति में कमी की वजह से टमाटर के भाव कम होने का नाम नहीं ले रहे और अर्धशतक के बाद अब शतक लगा रहा है। अन्य राज्यों में भी टमाटर के भाव में काफी तेजी है। जयपुर, मुंबई और भोपाल में पहले से ही टमाटर सेंचुरी लगा रहा है। अब दिल्ली में भी इसके भाव तेज हो गए है।

रविवार को तो लाल टमाटर ने अपने रंग के मुताबिक रंग दिखाया और फुटकर बाजार में शतक लगा दी। टमाटर की कीमत लगातार बढ़ने लगी है। मंडी में जहां टमाटर 60-70 रुपये किलो बिक रहा है। वहीं फुटकर बाजारों में इसकी कीमत और अधिक वसूल की जाने लगी।

Related articles

वेब पोर्टल्स और यूट्यूब चैनलों पर प्रसारित होने वाले फेक समाचारों पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई चिंता

New Delhi/Alive News : सुप्रीम कोर्ट ने वेब पोर्टल्स और यूट्यूब चैनलों पर चलने वाले फेक न्यूज पर सुप्रीम कोर्ट ने चिंता जताई है। कोर्ट ने कहा कि बिना किसी जवाबदेही के वेब पोर्टल पर सामग्री परोसी जा रही है। वे कुछ भी प्रसारित कर रहे हैं। चीफ जस्टिस ने कहा कि इस देश में […]

एमएनएस ने भारत छोड़ने के लिए पाक कलाकारों को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया

New Delhi : उरी आतंकी हमले के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) पाकिस्तान के कलाकारों के खिलाफ आक्रामक हो गई है। देश में रह रहे पाकिस्तानी कलाकारों को एमएनएस ने भारत छोड़ने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया। पाकिस्तानी कलाकारों को यह धमकी एमएनएस की विंग चित्रपट सेना ने दी है। पाक कलाकारों को धमकी देते […]