April 20, 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रत्येक वर्ग के अधिकार सुरक्षित : कृष्णपाल गुर्जर

Faridabad/Alive News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में हर वर्ग के अधिकार पूर्णता सुरक्षित है। यह विचार केंद्रीय ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने 13/ 3 झुग्गी, मवई, कृष्णा नगर मे प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत पात्र लाभार्थियों को मुफ्त राशन वितरित करने के दौरान कहे। केंद्रीय ऊर्जा, भारी उद्योग राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने तीन स्थानों पर इस योजना के तहत मुफ्त राशन वितरित कर लोगो को लाभान्वित किया।

उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते कहा कि इस योजना के तहत फरीदाबाद में प्रत्येक माह पात्र परिवार के प्रत्येक व्यक्ति को 5 किलो मुफ्त राशन दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस योजना के तहत प्रत्येक माह लगभग 35 हजार क्विंटल गेहूं पात्र लाभार्थियों को मुफ्त वितरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में गरीब व जरूरतमंद लोगों से संबंधित अनेकों महत्वकांक्षी योजनाओं को अंतिम रूप दिए जाने के लिए संबंधित अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं और इस संबंध में किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

उन्होंने कहा कि संबंधित योजनाओं का लाभ आमजन को समय रहते मिल सके इसी कड़ी में आज प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त वितरित किया गया है। उन्होंने आमजन का आह्वान किया कि इस संबंध में आने वाले किसी भी परेशानी व समस्या के संबंध में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग, उनके कार्यालय में या स्थानीय पार्षद के कार्यालय में संपर्क कर अपनी समस्या का समाधान करवा सकते हैं।

इस दौरान स्थानीय लोगों ने जगह- जगह पर मंत्रीगणों का भव्य स्वागत किया। इस अवसर पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, पार्षद बिल्लू पहलवान, पूर्व पार्षद धर्मपाल, उदगार मिश्रा, सूर्या तिवारी, देवनारायण गिरी, बिजेंद्र शर्मा, राजेंद्र शर्मा, प्रदीप शर्मा, अभिषेक सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।