May 20, 2024

मॉडर्न के.डी स्कूल में बड़े धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

Faridabad/Alive News: नंगला रोड स्थित मॉडर्न के.ड़ी हाई स्कूल में गणतंत्र दिवस समारोह बड़े धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे विधायक नीरज शर्मा, वार्ड-6 से प्रत्याशी एवं जजपा नेता नंदराम पाहिल, स्कूल के चेयरमैन त्रिलोक चंद, चौ. अतर सिंह, जयपाल ने संयुक्त रूप से ध्वजारोहण किया।

मुख्य अतिथि नीरज शर्मा ने संबोधित करते हुए कहा कि स्कूल में शिक्षा के साथ-साथ संस्कार और अपनी संस्कृति के बारे में बच्चों को बताया जाता है, इसका बात का साक्षी यहां के बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए कार्यक्रम है। इससे पहले विधायक ने समारोह में पहुंचे सभी अभिभावक बच्चों को बसंत पंचमी, सर छोटूराम जयंती और 74वें संविधान दिवस की शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा कि अध्यापक को बच्चें शिक्षित करने कभी गलती नहीं करनी चाहिए। अगर एक बार इंजीनियर गलती करे तो किसी पुल को खराब कर देता है जिससे कुछ लोगों को हानि होती है। डॉक्टर गलती करे तो किसी मरीज की गलत इलाज से जान जाती है। और अगर अध्यापक गलती करे तो समाज ही नहीं बल्कि पूरे देश को हानि होती है।

स्कूल के चेयरमैन त्रिलोक चंद तंवर ने कहा कि देश 1947 में आजाद हुआ लेकिन ब्रिटिश कानून के हिसाब से आज भी चल रहा है जब तक ब्रिटिश कानून नहीं बदला जाएगा तब तक बाबा साहब अंबेडकर के संविधान को लेकर की गई मेहनत सफल नहीं मानी जाएगी। उन्होंने कहा कि हर घर में रामायण पाठ की तरह संविधान का भी पाठ किया जाना चाहिए। ताकि बच्चों को सही संविधान का अर्थ समझ में आ जाए।

इस अवसर पर आम आदमी पार्टी के नेता संतोष यादव, रविंद्र सरपंच, सुरेश तेवतिया, योग गुरु संजीत, विजेंद्र कबीरा, जगनी, गोपाल कौशिक, विजेंदर मेहरा इत्यादि गणमान्य लोग मौजूद रहे।