May 7, 2024

ए. डी स्कूल पर अभिभावकों का वार्षिक और मासिक फीस को लेकर विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : शुक्रवार को डबुआ कॉलोनी स्थित ए. डी पब्लिक स्कूल द्वारा जबरन वार्षिक फीस वसूली और मासिक फीस में बढ़ोतरी करने पर अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया। अभिभावकों ने कहा कि  स्कूल की मासिक फीस कम करने और वार्षिक फीस हटाने की मांग को लेकर वह कई बार स्कूल प्रशासन से मुलाकात कर चुके है, बावजूद इसके अभिभावकों को स्कूल प्रशासन द्वारा स्कूल की मासिक फीस और वार्षिक फीस को लेकर कोई छूट नहीं दी जा रही है।

साथ ही अभिभावकों ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया कि वह जब भी स्कूल फीस के बारे में स्कूल प्रशासन से मिलते है, तो स्कूल प्रशासन उन्हें स्कूल प्रिंसिपल से नहीं मिलने देता और स्कूल प्रशासन उनसे बत्तमीजी से पेश आता है। अभिभावकों का कहना है कि कोविड के कारण सभी के काम- धंधे ठप हो जाने से वह समय पर स्कूल की वार्षिक फीस नहीं भर पाए थे। उन्होंने कहा कि ये स्कूल अपनी मनमानियों से बाज नहीं आ रहा है। उसके बाद भी ये स्कूल लगातार फीस में बढ़ोतरी कर रहा है, जोकि कोर्ट के आदेशों के विरुद्ध है।

ये है पूरा मामला
दरअसल, शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे अभिभावक स्कूल के सामने  एकत्र हो गए और प्रिंसिपल से मिलने की मांग करने लगे। स्कूल के आगे लोगों की बढ़ती भीड़ को देखते हुए स्कूल की वॉइस प्रिंसिपल मधु शर्मा ने अभिभावक से मिलने पहुंची, मगर अभिभावक में इतना आक्रोश था कि अभिभावकों की भीड़ ने वॉइस प्रिंसिपल को चारों तरफ से घेर लिया और प्रिंसिपल से मिलने की मांग पर अड़े रहे। अभिभावकों की बेकाबू भीड़ को देखकर स्कूल प्रशासन को पुलिस को बुलाना पड़ा। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अभिभावकों को काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन अभिभावकों ने उनकी एक ना सुनी और उन्होंने स्कूल प्रिंसिपल के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। अभिभावकों ने कहा कि निजी स्कूलों पर न तो सरकार की कोई लगाम है और न ही जिला प्रशासन की।

क्या कहना है पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना का
स्कूल की वॉइस प्रिंसिपल और पुलिस के कई बार समझाने के बाद भी अभिभावक अपनी मांग से पीछे नहीं हटे और लगातार स्कूल प्रिंसिपल से मिलने की जिद्द करते रहे। जिसके बाद पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना स्कूल परिसर में पहुंचे और उन्होंने अभिभावकों से बातचीत की और उन्हें समझाया। नागेंद्र भड़ाना ने बताया कि लॉकडाउन के कारण कई लोगों की नौकरी चले जाने से वह स्कूल फीस भरने में असमर्थ है। फिलहाल उन्होंने अभिभावकों को उनकी समस्या के समाधान के लिए आश्वासन दिया। आश्वासन मिलने के बाद अभिभावकों ने अपना प्रदर्शन समाप्त किया।

क्या कहना है स्कूल की वॉइस प्रिंसिपल का
वहीं स्कूल की वॉइस प्रिंसिपल मधु शर्मा ने बताया कि आज उनके स्कूल के प्रिंसिपल को किसी जरुरी काम के सिलसिले में शहर से बाहर जाना पड़ा है। जिसके कारण प्रिंसिपल अभिभावकों से नहीं मिल पाए। लेकिन स्कूल प्रिंसिपल से मिले आदेश के बाद सभी अभिभावकों को उनका सन्देश दे दिया गया था लेकिन अभिभावक प्रिंसिपल से मिलने की जिद्द पर अड़े रहे। वहीं  पूर्व विधायक नागेंद्र भड़ाना ने स्कूल पहुंचकर अभिभावकों को शांत किया और उन्हें आश्वासन दिया है। उसके बाद अभिभावक स्कूल प्रशासन की बात मानकर चले गए।