May 2, 2024

रेडक्रॉस और विजन दिव्यांग फाउंडेशन ने किया रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News: जिला रेडक्रॉस सोसायटी एवं विजन दिव्यांग फाउंडेशन के सहयोग से रेडिसन ब्लू के समीप सेक्टर-20 बी में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें बतौर मुख्य अतिथि रेडक्रॉस सोसायटी सचिव विकास कुमार, विशिष्ट अतिथि समाजसेवी संकेत गर्ग, उप अधीक्षक पुरुषोत्तम सैनी ने पहुंचकर सभी रक्तदाताओं का उत्साहवर्धन किया। रक्तदान शिविर में 34 रक्त शूरवीरों ने रक्तदान कर मानवता का संदेश दिया।

इस अवसर पर सचिव विकास कुमार ने बताया कि एक यूनिट रक्त के माध्यम से तीन लोगों का जीवन बचाया जाता है। उन्होंने कहा कि मुझे बताते हुए बड़े हर्ष की अनुभूति हो रही है कि रक्तदान के क्षेत्र में फरीदाबाद के लोग सदैव बढ़-चढक़र हिस्सा लेते हैं। हमारा उद्देश्य भी यही रहता है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को हम रक्तदान के प्रति जागरूक कर सकें, जिससे समाज में जनजागृति आए और सभी जागरूक नागरिक का अपना दायित्व निभाएं।

कार्यक्रम को सफल बनाने में विजन दिव्यांग फाउंडेशन के डा. एस.पी. सिंह प्रिंसिपल प्रोफेसर सी.एल. कुंडू जनरल डायरेक्टर कार्यक्रम का संचालक विजय भारती, संजय कुमार, प्रदीप कुमार, आलोक कुमार, प्रभात रंजन और समस्त विजन परिवार के शिक्षकगणों का अहम योगदान रहा।