May 17, 2024

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी में फैकल्टी के पदों पर निकली भर्ती, पढ़िए आवेदन संबंधित जानकारी

New Delhi/Alive News: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी दिल्ली ने फैकल्टी के पदों पर भर्ती निकाली है। एनआईटी कुल 27 पदों पर नियुक्तियां करेगा। ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों के लिए अप्लाई करना चाहते हैं, वे एनआईटी दिल्ली की आधिकारिक साइट nitdelhi.ac.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 29 अप्रैल, 2022 तक है।

अभ्यर्थी इस बात का खास बात ध्यान रखें कि लास्ट डेट बीतने के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, ग्रुप ए के 3, ग्रुप बी 11 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं ग्रुप सी के 13 पदों पर भर्ती होंगी। इसके अलावा, UR/OBC/EWS उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये का होगा।

वहीं SC/ST उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये देना होगा। इसके अलावा, पीडब्ल्यूडी / महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। उम्मीदवार ध्यान दें कि आवेदक सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए आवश्यक योग्यता, अनुभव, जन्म तिथि, जाति प्रमाण पत्र, पीडब्ल्यूडी प्रमाण पत्र की फोटो, हस्ताक्षर, स्व-सत्यापित प्रतियों को अपलोड करेंगे।

आवेदन करते वक्त फॉर्म को अच्छी तरह पढ़ लें और उसके बाद ही अप्लाई करें, क्योंकि फॉर्म में अगर कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो एप्लीकेशन रिजेक्ट हो सकता है। इसके साथ ही आवेदक एक और बात का ध्यान रखें कि आवेदन फॉर्म केवल ऑनलाइन मोड में ही स्वीका किए जाएंगे। इसके अलावा, अभ्यर्थी ध्यान दें एनआईटी फैकल्टी भर्ती दिल्ली से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए दिल्ली की आधिकारिक साइट देख सकते हैं।