May 9, 2024

कंप्यूटर ऑपरेटर के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन

UttarPradesh/Alive News: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती की तैयारियों में लगे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है। उत्तर प्रदेश पुलिस रिक्रूटमेंट एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की ओर से पुलिस उपनिरीक्षक (गोपनीय), पुलिस सहायक उपनिरीक्षक (लिपिक), पुलिस उपनिरीक्षक और कंप्यूटर ऑपरेटर/ प्रोग्रामर पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गयी है। जो उम्मीदवार UP Police SI/ ASI एवं कंप्यूटर ऑपरेटर/ प्रोग्रामर पद पर आवेदन करना चाहते हैं वे UPPRPB की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन पत्र भर सकते हैं। ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 28 जनवरी 2024 तय की गयी।

एसआई/ एएसआई पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/ संस्थान से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन उत्तीर्ण किया हो। इसके साथ ही उम्मीदवारों को टाइपिंग का ज्ञान एवं O लेवल एग्जाम पास होना चाहिए। इस पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28 वर्ष तय की गयी है।

कंप्यूटर ऑपरेटर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का 10+2 उत्तीर्ण होने के साथ O लेवल एग्जाम पास या कंप्यूटर एप्लीकेशन में डिप्लोमा/ आईटी/ इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में डिप्लोमा आदि उत्तीर्ण किया हो वहीं कंप्यूटर प्रोग्रामर पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बैचलर डिग्री एवं NIELIT “A” उत्तीर्ण किया हो या बीएससी इन कंप्यूटर साइंस आदि योग्यता पूरी की। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु पदानुसार 18/ 21 वर्ष एवं अधिकतम आयु 28/ 30 वर्ष तय की गयी है। आवेदन से पहले विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।