May 2, 2024

जीवा स्कूल में रक्षा बंधन पर्व धूमधाम से मनाया

Faridabad/Alive News : सेक्टर-21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में मंगलवार को रक्षा पर्व का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य सैनिकों के प्रति अपने प्रेम और विश्वास की भावना को बनाए रखना है। जीवा पब्लिक स्कूल का सैनिक भाइयों के लिए यह एक सराहनीय कार्य है। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित करके किया गया।
विद्यालय के अध्यक्ष ऋषि पाल चौहान, उनके साथ मुख्य अतिथि सेवा निवृत्त मेजर जनरल एस.के. दत्त उपस्थित रहे। इसके अलावा स्कूल को उपाध्यक्षा चंद्रलता चौहान एकेडमिक एंड एक्सिलेंस हेड मुक्ता सचदेवा, प्रिंसिपल अपर्णा शर्मा भी उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम के दौरान बच्चों ने एक सुंदर कृष्ण लीला भी प्रस्तुत की। विद्यालय की बारहवीं कक्षा की छात्रा पूर्वा एवं दिशा ने मुख्य अतिथि को राखी बांधी एवं सम्मानित किया।

सेवा निवृत्त मेजर जनरल एस.के. दत्त ने सभी बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवा स्कूल समाज के लिए वास्तव में ही बहुत सराहनीय कार्य कर रहा है, विद्यालय में सिखाए जा रहे संस्कार प्रत्यक्ष रूप से दिखाई देते हैं। इस के साथ ही उन्होंने सभी बच्चों से कहा कि वे देश भक्त बनें चाहे किसी भी विभाग में कार्यरत हैं परन्तु अपने कर्तव्यों का पालन अवश्य करें।

विद्यालय के अध्यक्ष ऋषि पाल चौहान ने कहा कि भारत केवल देश नहीं एक राष्ट्र है, यह ज्ञान का स्त्रोत है, भारत जैसा ज्ञान का स्त्रोत कहीं नहीं है। भारत का सिद्धांत है सर्वे भवन्तु सुखिनाय अर्थात सब सुखी हों। उन्होंने छात्रों से कहा कि हमारे देश में वसुधैव कुटुम्ब की भावना है अर्थात पूरी पृथ्वी हमारा परिवार है।