May 2, 2024

कॉलेज में 20 फीसदी सीट बढ़ाने को लेकर सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News : छात्र संगठन युवा आगाज एवं पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के छात्रों ने फरीदाबाद के सभी सरकारी कॉलेजों में 20 फीसदी सीटें बढ़ाने की मांग की है। इस मांग को लेकर स्टूडेंट्स ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा के सेक्टर 8 स्थित कार्यालय पर पहुंचे, मंत्री की अनुपस्थिति में उनके भाई टिपरचंद शर्मा को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान स्टूडेंट्स ने एडमिशन संबंधित समस्याओं से उन्हें अवगत कराया।

युवा आगाज संगठन के अध्यक्ष जसवंत पवार ने बताया कि स्टूडेंट्स को एडमिशन में बहुत परेशानी आ रही है, कॉलेजों में कम सीट होने के कारण 70 से लेकर 80 फीसदी छात्र और छात्राएं एडमिशन के लिए दर दर की ठोकरें खा रहे हैं लेकिन फिर भी उनका एडमिशन नहीं हो पा रहा है।

नेहरू कॉलेज (प्रधान) गौरव ने बताया वैसे हरियाणा सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है लेकिन जब छात्राओं का एडमिशन ही नहीं होगा तो कैसे बेटी पढ़ेंगी और आगे बढ़ेगी। जब विद्यार्थियों को शिक्षा से ही वंचित कर दिया जाएगा तो वह अपने देश और समाज का प्रतिनिधित्व कैसे करेंगे। इसलिए तुरंत प्रभाव से हरियाणा सरकार को फरीदाबाद के कॉलेजों में 20 पर्सेंट सीट बढ़ानी चाहिए।

टिप्पर चंद शर्मा ने कहा कि स्टूडेंट्स को एडमिशन संबंधी कोई भी परेशानी नहीं आने दी जाएगी और डायरेक्टर हायर एजुकेशन को तुरंत प्रभाव से सीट बढ़ाने को लेकर मेल करा दी गई और कहा कि दो-तीन दिन में छात्र हितों में सीटें बढ़ जाएंगी।

इस मौके पर जसवंत पवार, बॉबी बडोली, गौरव प्रधान नेहरू कॉलेज, विशाल सैनी, कुणाल अधाना, सुनील सैनी, हर्ष चौधरी, भरत, बलजीत, सचिन गौतम, निखिल, अमन, मनोज भड़ाना, मोहित, मुकुल सैनी मौजूद रहे।