January 28, 2022

राजस्थान : कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं हुई स्थगित

Jaipur/Alive News : लगातार तीसरे साल कोरोना महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाएं प्रभावित हो रही हैं। राजस्थान के 33 जिलों में से 25 जिले रेड जोन में आ चुके हैं। ऐसे में राज्य में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, अजमेर की ओर से कक्षा 12वीं बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर जा सकते हैं।

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने हाल ही में कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2022 का टाइम-टेबल जारी किया था। प्रायोगिक परीक्षाएं 17 जनवरी, 2022 से आयोजित होने वाली थीं। हालांकि, अब कोरोना के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। राज्य के शिक्षा मंत्री डॉ. बुलाकी दास कल्ला ने ट्विटर पर यह घोषणा की। डॉ कल्ला ने ट्वीट कर जानकारी दी कि राज्य में 17 जनवरी से शुरू होने जा रही 12वीं कक्षा की प्रायोगिक परीक्षाएं अगले आदेश तक स्थगित कर दी गई हैं।

उम्मीद की जा रही है कि राजस्थान बोर्ड जल्द ही इन परीक्षाओं की नई तारीखों की घोषणा करेगा। राज्य सरकार पूरी तरह से उन उपायों पर ध्यान केंद्रित कर रही है जो वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए किए जा सकते हैं। 10वीं और 12वीं की मुख्य बोर्ड परीक्षाओं को लेकर राज्य सरकार 2022 में समीक्षा बैठक करेगी। उस समय कोविड की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा।

Related articles

नेत्रहीन बच्चों की संस्था को डोनेट किया मारुती इक्को वैन

Faridabad/Alive News : नेत्रहीन बच्चों के आवागमन के लिए महावीर इंटरनेशनल, फरीदाबाद एंव केवल प्रेम फांउडेशन, जोधपुर के संयुक्त प्रयास से नेशनल एसोसिएशन फॉर द ब्लाईंड, फरीदाबाद शाखा को मारुती इक्को वैन आज दान में प्राप्त हुई। इस मौके पर संस्था के महासचिव हेम सिंह यादव ने कहा कि इस गाड़ी के आने से नेत्रहीन […]

ग्रामीण प्रतिभाओं को बखुबी निखार रहा विद्यासागर स्कूल : ललित नागर

Faridabad/Alive News : विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल क्षेत्र की ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने का उल्लेखनीय कार्य कर रहा है जोकि नि:संदेह ही बहुत प्रशंसनीय और सराहनीय है। उक्त विचार प्रकट करते हुए तिगांव विधानसभा क्षेत्र के विधायक ललित नागर ने कहा कि उन्हें इस बात की काफी खुशी है कि विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल तिगांव क्षेत्र में […]