January 28, 2022

31 जनवरी से शुरू होगा संसद का बजट सत्र, एक फरवरी को पेश होगा देश का आम बजट

New Delhi/Alive News : संसदीय मामलों की केंद्रीय समिति ने संसद के बजट सत्र का पहला चरण 31 जनवरी से 11 फरवरी तक और दूसरा चरण 14 मार्च से 8 अप्रैल तक बुलाने की सिफारिश की है। सत्र की शुरुआत दोनों सदनों के सदस्यों को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के संबोधन से होगी। सत्र आठ अप्रैल तक चलेगा।

मिली जानकारी के अनुसार 12 फरवरी से एक माह की छुट्टी रहेगी और दूसरा चरण 14 मार्च से शुरू होगा, जो आठ अप्रैल तक चलेगा। इसी बीच यूपी समेत पांच राज्यों के चुनाव होंगे और नतीजे आएंगे।

वहीं तीसरी लहर के दौरान पिछले एक महीने में संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर पिछले दो सप्ताहों के दौरान संक्रमित हुए हैं। 9 जनवरी तक करीब 400 कर्मी कोरोना संक्रमित थे, लेकिन बुधवार को यह आंकड़ा 700 पार कर गया था। ऐसे में 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरु होने वाला है।

Related articles

भारत-अमेरिका-जापान का सयुंक्त नौसेनिक युद्धाभ्यास देख, चीन बौखलाया

चीन के साथ लगातार बढ़ रहे विवाद के बीच सोमवार को हिंद महासागर में भारत, अमेरिका और जापान ने युद्ध अभ्यास शुरू कर दिया है. भारत पिछले कुछ दिनों से चीन पर आक्रामक रुख में ही रहा है, उसी बीच अब ये अभ्यास शुरू हो गया है. इस अभ्यास को ऑपरेशन मालाबार नाम दिया गया […]

68वें गणतंत्र दिवस पर प्रणब मुखर्जी ने दी तिरंगे को सलामी, UAE का मार्चिंग दस्ता शामिल

New Delhi/Alive News : 68वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राजपथ पर तिरंगा फहराया और देश की ताकत का प्रदर्शन शुरु हुआ. सेना के हवलदार हंगपन दादा को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित किया गया. राष्ट्रपति ने दादा की पत्नी को यह सम्मान दिया. इस बार परेड में सेना और अर्धसैनिक […]