April 24, 2024

पुष्कर सिंह धामी ही होंगे उत्तराखंड के अगले मुख्यमंत्री, 23 मार्च को लेंगे शपथ

New Delhi/Alive News: उत्तराखंड में सीएम पर सस्पेंस खत्म हो गया है। भारतीय जनता पार्टी की विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को नेता चुना गया। अब धामी 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। बीजेपी विधायक दल की बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और मीनाक्षी लेखी बतौर पर्वेक्षक मौजूद रहे। ये दोनों नेता आज एक विशेष प्लेन से देहरादून पहुंचे।

धामी को नेता चुने जाने पर राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं पुष्कर धामी को बधाई देता हूं और मुझे विश्वास है कि उत्तराखंड इनके नेतृत्व में प्रगति करेगा. धामी सरकार चला चुके हैं। इन्हें सरकार चलाने का अनुभव है। छह महीने में धामी ने अपनी छाप छोड़ी है। राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, ”उत्तराखंड में बीजेपी विधायक दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को नेता चुने जाने पर मैं हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देशन में और धामी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड का बहुआयामी और बहुत तेज़ गति से विकास होगा।

बता दें कि उत्तराखंड में बीजेपी ने शानदार बहुमत तो हासिल कर लिया लेकिन मुख्यमंत्री धामी को खटीमा से हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में सरकार का नेतृत्व कौन करेगा, इसे लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। इसे दूर करने के लिए बीजेपी में शीर्ष स्तर पर मंथन चला और अंत में धामी के नाम पर मुहर लगी. पुष्कर धामी डीडीहाट से चुनाव लड़ सकते हैं। यहां से बिशन सिंह विधायक हैं और उन्हें राज्यसभा भेजा सकता है।