September 21, 2024

बारिश से बिजली रही गुल, 10 से 15 घंटे के कट ने शहर वासियों को रूलाया

Faridabad/Alive News: शनिवार की बारिश से शहर की बिजली गुल रही। शहर के विभिन्न क्षेत्रों में करीब 5 से 15 घंटे के बिजली कट और लो वोल्टेज ने लोगों को खुब छकाया। जिसमें अगवानपुर, दीपावली कॉलोनी, पल्ला, सूर्या नगर ईस्ट ब्लॉक, इस्माइलपुर, रोशन नगर, तिलपत, शामिल हैं। बिजली विभाग को बार-बार शिकायत देने के बाद भी कर्मचारियों और अधिकारियों ने सुनवाई की बजाय फोन बंद कर लिये।

दूसरी ओर बिजली के अचानक कट और लो वोल्टेज से कई क्षेत्र में लोगों के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण खराब हो गए। इस दौरान डबुआ, पर्वतीय कॉलोनी, संजय एन्क्लेव, नंगला एन्क्लेव, सारन, जीवन नगर पार्ट-2, जवाहर कॉलोनी, सेक्टर-21, आईपी कॉलोनी, अजरौंदा, एनआईटी-5 सहित बल्लभगढ़ के कई हिस्सों में करीब 5 से 10 घंटे के बिजली कट लगे। जिससे लोगों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

शनिवार को करीब 4 हजार शिकायतें
बारिश के चलते बिजली कट के कारण परेशान शहर के लोगों ने बिजली निगम को शनिवार के दिन करीब 4 हजार शिकायत दी। विभाग के अधिकारियों के अनुसार शनिवार को बिजली कटौती के कारण सबसे ज्यादा समस्या सूर्या नगर ईस्ट ब्लॉक, पल्ला, सेहतपुर, दीपावली कॉलोनी और एनआईटी एरिया में रही।

क्या कहना था लोगों का
लगभग 15 घंटे बिजली गुल है, बार बार शिकायत करने के बाद भी बिजली न‌िगम के अधिकारियों ने सुनवाई नहीं की।
-शंकर प्रसाद, स्थानीय निवासी सूर्या नगर।

बिजली न आने से पानी की किल्लत दिनभर बनी रही। पानी की कमी के कारण रोजमर्रा के काम बाधित हुए। कई बार फोन के बाद भी बिजली निगम के अधिकारियों ने समस्या का समाधान नहीं कराया।
-सुरेन्द्र गेरा, स्थानीय निवासी एनआईटी।

क्या कहना है बिजली विभाग के अधिकारी का
बिजली निगम के अधीक्षण अभियंता नरेश कक्कड़ का कहना था कि बारिश के दौरान आमजन की सुरक्षा को देखते हुए बिजली के ब्रेकडाउन हो जाते है या फाल्ट के कारण ब्रेकडाउन हो जाता है, हालांकि कर्मचारी काम में जुटे हुए हैं, शाम पांच बजे तक प्रभावित क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति की जाएगी।