May 4, 2024

लोगों की सेफ्टी के लिए घटिया हैलमेट सुरक्षित नही : बिजेंद्र सैनी

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के डिप्टी कमिश्नर यशपाल यादव के आदेशनुसार एवं जितेंद्र गहलावत डीटीओ के दिशा- निर्देश पर रोड सेफ़्टी ओमनी फ़ाउंडेशन व ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद के सहयोग से आज सायं अजरोंदाँ चौक फरीदाबाद पर नकली हेलमेट एवं असली हेलमेट के बारे में हेलमेट इंडिया कोएलिशन के तहत एक जन जागरूकता अभियान चलाया गया।

जहां के बिजेंद्र सैनी के अनुसार नया कानून हेलमेट पर आया है जो 1 जून 2021 से लागू हो चुका है जिसमे ISI मार्क के हेलमेट होना अनिवार्य है नही तो आपका चालान होना निश्चित है। स्टेट रोड सेफ्टी काउंसिल के सदस्य देवेंद्र सिंह ने लोगों को नकली एवं असली हेलमेट के बारे में जागरूक करते हुए कहा कि नकली हेलमेट पहनने पर अब 2 हजार जुर्माना है और जो नकली हेलमेट बेचता एवं बनाता पाया गया उसका जुर्माना 1 लाख से लेकर 5 लाख तक होने के साथ जेल का भी प्रावधान है।

इसलिए असली हेलमेट पहने और आई एस आई मार्क हेलमेट ही पहने वरना आप जुर्माने के भागीदार बनेंगे। लोग अक्सर पुलिस से बचने के लिए लोकल हेलमेट लगा लेते हैं और दुर्घटना होने पर उनके सर पर अधिक चोट आती है। आज इस जागरूक अभियान में स्टेट रोड सेफ़्टी काउन्सिल मेम्बर देवेंद्र सिंह एवं ट्रैफ़िक पुलिस से एचजीएच मोनू, संजय व कृष्ण रोड सेफ़्टी ओमनी फ़ाउंडेशन से बलजीत सिंह, जगजीत सिंह, बिजेंद्र सैनी मोजूद रहें।