May 18, 2024

होली पर हुडदंग करने वालों को नहीं बख्शेगी पुलिस, पैदल मार्च निकालकर की शांतिपूर्ण होली मानने की अपील

Faridabad/Alive News: मंगलवार शाम को पुलिस ने बल्लभगढ़ बाजार में पैदल मार्च निकाला। लोगों को जागरूक किया गया तथा समस्या सुनी गई। पुलिस ने आमजन से त्यौहार को शांतिपूर्ण ढंग से मनाने की अपील की। पुलिस के मुताबिक हुडदंग और कानून तोड़ने वालों को नहीं बख्शा जाएगा। जगह जगह पुलिस तैनात रहेगी।

पुलिस के मुताबिक पुलिस प्रेजेंट डे के तहत थाना सिटी बल्लभगढ़ और उनकी टीम ने बल्लभगढ़ बाजार में पैदल मार्च निकाला गया। पैदल मार्च का उद्देश्य पुलिस समाज के हर वर्ग-हर व्यक्ति तक पुलिस संबंधित सुविधाओं को पहुंचाने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही पुलिस एरिया में होने वाली हर छोटी से छोटी हलचल पर निगरानी रख सकेगी। जिसके माध्यम से समाज में अपराधों पर अंकुश लगाने में सहायता प्राप्त होगी।

पुलिस और जनता के बीच तालमेल बढ़ाकर समाज में भाईचारे की भावना को बढ़ावा देना है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस द्वारा पैदल मार्च निकालने पर आपराधिक किस्म के व्यक्ति के मन में पुलिस का खौफ पैदा होता है और वह अपराधिक गतिविधियां अंजाम देने से डरता है। उन्होंने आमजन के साथ बातचीत करी और उनसे फरीदाबाद पुलिस के कार्यों के बारे में फीडबैक लिया तथा उनकी समस्याएं सुनी।

पैदल मार्च के दौरान एसएचओ ने आमजन को सामाजिक शांति व्यवस्था कायम रखने तथा भाईचारे की भावना बढ़ाने पर बल दिया। समाज में रह रहे नागरिक पुलिस का सहयोग करके शहर में शांति व्यवस्था को कायम रखने में पुलिस की मदद कर सकते हैं। इससे न केवल पुलिस को सहयोग मिलेगा बल्कि शहर में अपराधिक वारदातों पर भी लगाम लगेगी। इसलिए आमजन पुलिस से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना तुरंत 112 दे सकते हैं। इस दौरान उप निरीक्षक प्रदीप कुमार प्रभारी चौकी अग्रसेन चौक बल्लभगढ़, एसआई रणधीर सिंह, एडिशनल एसएचओ थाना सिटी बल्लभगढ़ मौजूद रहे।