April 25, 2024

सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत पुलिस ने नागरिकों को ट्रैफिक नियमों के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: हरियाणा पुलिस द्वारा मनाए जा रहे सड़क सुरक्षा सप्ताह के अंतर्गत फ़रीदाबाद में आज तीसरे दिन सहायक पुलिस आयुक्त यातायात के नेतृत्व में एसएचओ ट्रैफिक, एडिशनल एसएचओ ट्रैफिक, तथा ट्रैफिक ताऊ वीरेंद्र की अगुवाई में ट्रैफिक पुलिस की टीम द्वारा बड़खल चौक पर वाहन चालको को अपने चेहरे को मास्क से अच्छी तरह ढकने तथा यात्रा करते समय गाड़ी में भी आवश्यक दूरी बनाकर रखने के बारे में जागरूक किया।

ट्रैफिक पुलिस फरीदाबाद द्वारा मनाए जा रहे 33 में सड़क सुरक्षा सप्ताह का आज तीसरा दिन है जो 7 फरवरी 2021 तक मनाया जाएगा। ऑटो चालकों को बिना मास्क के किसी व्यक्ति को ऑटो में न बैठाने के बारे में जागरूक करते हुए बताया गया कि ऑटो चालक पैसों के लालच में बिना कोरोना नियमों की पालना किए ही सवारियों को अपने ऑटो में बैठा लेते हैं जिसकी वजह से कोरोना का प्रसार और अधिक होता है।

इसके इलावा वाहन चालकों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए कुछ आवश्यक सावधानियां बरतने की हिदायत दी गई जिसमें गलत दिशा में गाड़ी न चलाने के बारे में लोगों को जागरूक किया गया। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बताया कि सर्दी के समय में गलत दिशा में गाड़ी चलाने की वजह से दुर्घटना घटित होने की संभावना बहुत अधिक हो जाती है इसलिए गलत दिशा में गाड़ी बिल्कुल भी ना चलाएं तथा सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करके अपने साथ-साथ अपने परिजनों को भी सुरक्षित रखें।