May 18, 2024

नीरज चोपड़ा के गोल्ड मेडल जीतने पर PM मोदी ने दी बधाई, खट्टर बोले- हरियाणा के छोरे ने गाड़ दिया लठ

New Delhi/Alive News : टोक्यो ओलंपिक में शनिवार का दिन भारत के लिए शानदार रहा है. पहले कुश्ती में बजरंग पुनिया ने ब्रॉन्ज मेडल दिलवाया तो कुछ देर बाद ही जेलविन थ्रो में भारत के नीरज चोपड़ा ने गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया. नीरज के गोल्ड जीतने के बाद पूरा देश खुशियां मना रहा है. उनके घर के बाहर जश्न का माहौल है. मेडल जीतने के बाद बधाइयों को तांता लग गया है. राष्ट्रपति-प्रधानमंत्री से लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री तक गोल्ड मेडलिस्ट को बधाई दे रहे हैं.

हरियाणा के सीएम खट्टर ने अपने अंदाज में कहा कि टोक्यो में हरियाणा के छोरे ने लठ गाड़ दिया. बधाई देते हुए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया, ”नीरज चोपड़ा की अभूतपूर्व जीत. आपके गोल्ड ने बाधाओं को तोड़ते हुए इतिहास रच दिया. आपने अपने पहले ओलंपिक में भारत को ट्रैक एंड फील्ड का पहला मेडल दिलवाया है. आपसे युवाओं को प्रेरणा मिलेगी. भारत उत्साहित है. हार्दिक बधाई.

पीएम मोदी बोले- टोक्यो में रचा गया इतिहास
वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीरज चोपड़ा की तस्वीर को शेयर करते हुए कहा कि टोक्यो में इतिहास रचा गया. नीरज चोपड़ा, आज जो आपने हासिल किया है, उसे हमेशा याद किया जाएगा. युवा नीरज ने असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन किया है. उन्होंने उल्लेखनीय जुनून के साथ खेला और अद्वितीय धैर्य दिखाया. गोल्ड जीतने के लिए उन्हें बधाई. ”

हरियाणा के CM खट्टर ने कहा- गाड़ दिया लठ
नीरज चोपड़ा के इतिहास रचने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने भी उन्हें बधाई दी. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, ”यह देश और हरियाणा के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है. इस अवसर पर हरियाणा सरकार की ओर से पूरे देश को बधाई देता हूं. हरियाणा और देश की जनता उमंग भरे अपने अंदाज में खुश है. जैसे ही टोक्यो से सब खिलाड़ी वापस आएंगे, तब 13 तारीख को जश्न मनाया जाएगा.” उन्होंने आगे कहा कि टोक्यो में हरियाणा के छोरे ने लठ गाड़ दिया. नीरज चोपड़ा को छह करोड़ रुपये दिए जाएंगे. नौकरी दी जाएगी. वहीं, अगर राज्य में जमीन खरीदते हैं तो उसमें 50 फीसदी की छूट दी जाएगी.

वहीं, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सबसे पहले मैं नीरज चोपड़ा को शानदार प्रदर्शन के लिए बधाई देता हूं. यह ऐतिहासिक जीत है और एक बड़ी उपलब्धि है. साथ ही किसी ओलंपिक में सबसे ज्यादा मेडल टैली हो गई है.

बता दें कि नीरज चोपड़ा ने दूसरे प्रयास में 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर पहला स्थान हासिल कर देश को दूसरा ओलंपिक व्यक्तिगत गोल्ड मेडल दिलाया है. भारत को इससे पहले निशानेबाज अभिनव बिंद्रा ने 2008 बीजिंग ओलंपिक में 10 मीटर एयर राइफल में व्यक्तिगत गोल्ड मेडल दिलाया था.

इस मौके पर अभिनव बिंद्रा ने ट्वीट किया, ”नीरज चोपड़ा के लिए स्वर्ण पदक. इस युवा खिलाड़ी के सामने नतमस्तक हूं. आपने देश के सपने को पूरा किया. शुक्रिया. साथ ही क्लब (स्वर्ण पदक के) में आपका स्वागत है – इसकी बहुत जरूरत थी. आप पर बहुत गर्व है. मैं आपके लिए बहुत खुश हूं.”