May 2, 2024

डीपीएस में पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित

Faridabad/Alive News: डीपीएस ग्रेटर फरीदाबाद के प्रो. वाइस चेयरमैन रोहित जैनेंद्र ने जैन स्कूल में पौधारोपण कार्यक्रम में कहा कि आज हम सभी को पेड़ों का महत्व समझ में आ गया है इसलिए हर व्यक्ति यह संकल्प ले कि अधिक से अधिक संख्या में वे न केवल पौधे लगाएं बल्कि पेड़ बनने तक उनकी देखभाल भी सुनिश्चित करें। यदि सुविचार के साथ छोटा सा सकारात्मक नजरिए से लोग शुरुआत करें तो पूरे समाज को बदला जा सकता है।

उन्होंने कहा कि लोग न केवल पौधे लगाएं बल्कि उनकी बच्चों की देखभाल भी करें ताकि आने वाली पीढ़ियां भी उनका लाभ ले सके। उन्होंने कहा कि केवल एक दिन पौधे लगाकर हमें इतिश्री नहीं करनी चाहिए बल्कि नियमित रूप से पौधे लगाने चाहिए ताकि पर्यावरण में संतुलन स्थापित हो सके। रोहित जैन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही कोरोना संक्रमण से देश को मुक्ति मिलेगी और फिर से हर ओर खुशी दिखाई देगी व स्थिति सामान्य हो जाएगी। इस मौके पर स्कूल के स्टाफ सदस्य भी मौजूद रहे और उन्होंने भी पौधे लगाकर उनकी देखभाल का संकल्प लिया।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे कोरोना के कम होते मामलों को देखकर लापरवाही न बरतें और कोरोना गाइडलाइन्स का पहले की तरह ही पालन करें क्योंकि जरा सी असावधानी लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है और इसका प्रत्यक्ष उदाहरण हमें कोरोना की दूसरी लहर में देखने को मिला। इसलिए उससे सबक लेते हुए हमें जब तक कोरोना का पूर्णत: सफाया नहीं हो जाता तब तक लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए।