May 4, 2024

सांसे मुहिम के द्वारा विजय प्रताप के जन्मदिन पर किया पौधारोपण

Faridabad/Alive News : युवा आगाज के संयोजक जसवंत पवार के द्वारा चलाई गई सांसे मुहिम के अंतर्गत शहर में मानसून की दस्तक से पहले लगातार पौधारोपण व पौधा वितरण कार्यक्रम तेजी से चल रहा है. इसी मुहिम को आगे बढ़ाते हुए आज वरिष्ठ समाजसेवी व कांग्रेसी नेता विजय प्रताप के जन्मदिन पर पौधारोपण किया गया.

पौधा रोपण करते समय विजय प्रताप ने कहा कि पेड़ है तो मनुष्य का जीवन सुरक्षित है और जब हमें शुद्ध वायु मिलेगी तो हम बीमारियों से भी बच सकते हैं. इसलिए हम सबको मिलकर ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने चाहिए ताकि हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को स्वच्छ वायु व सुंदर वातावरण दे सकें और जिस तरीके से सांसे मुहिम पर्यावरण के क्षेत्र में रात दिन काम कर रही है आने वाले समय सांसे मुहिम पर्यावरण के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा.

इस मौके पर सांसे महिम के संयोजक जसवंत पवार ने कहा कि सांसे मुहिम का एक ही लक्ष्य की हर व्यक्ति अपने जीवन में एक पौधा लगाएं और उसे वृक्ष बनाए वह यह पौधा अपने जन्मदिन पर, किसी खुशी के मौके पर, शादी की सालगिरह पर, किसी की याद में भी लगा सकते हैं जिससे कि वह पौधा एक यादगार निशानी के तौर पर हमेशा जिंदा रहेगा.
इस मौके पर पौधा रोपण करते समय विजय प्रताप जी, प्रेम सैनी,जसवंत पवार, हिमांशु भट्ट, दीपक आजाद, गंभीर, रोहित मौजूद रहे.