May 18, 2024

जिले में चलाया जाएगा पौधारोपण अभियान

Palwal/Alive News: जिले में पौधारोपण अभियान चलाया जाएगा। इसमें विभाग पौधारोपण कार्य में सक्रियता से शामिल होकर इसे सफल बनाएंगे। पलवल शहर में आगरा चौक से लघु सचिवालय तक ट्री गार्ड के साथ करीब 300 पौधे जल्द लगाए जाएंगे। जिससे शहर का आकर्षण अलग से दिखाई दे। उपायुक्त नरेश नरवाल मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में पौधारोपण कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि जिला क्षेत्र में पौधारोपण कार्यक्रम को सभी के सहयोग से चलाया जाए। इसमें आमजन की भी अधिक से अधिक भागीदारी हो। उन्होंने कहा कि पलवल जिला क्षेत्र को व्यापक स्तर पर पौधारोपण करके हराभरा बनाना है। उन्होंने गत वर्ष किए गए पौधारोपण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि पुलिस लाइन में अच्छा पौधारोपण कर उचित देखभाल की गई थी।

बैठक के दौरान उपायुक्त ने वन विभाग के अधिकारियों को पर्याप्त संख्या में पौधे उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए। उन्होंने विशेषकर शिक्षण संस्थानों में पौधारोपण करने के लिए जिला शिक्षा अधिकारी, पंचायत विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग आदि को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए अधिक से अधिक पौधारोपण कर सक्रियता से कार्य करने के लिए कहा। इस बार स्कूलों में अधिक से अधिक जामुन के पेड़ लगाए जाएंगे।

एएफओ अमरदीप ने बताया कि जिला की 04 नर्सरियों हैं, जिनके माध्यम से इस बार लगभग छह लाख 22 हजार पौधे पौधारोपण के लिए वितरित किए जाएंगे। बैठक में पुलिस अधीक्षक दीपक गहलावत,अतिरिक्त उपायुक्त सतेन्द्र दूहन, सीइओ जिला परिषद अमित कुमार, होडल के एसडीएम लक्ष्मीनारायण, पलवल के एसडीएम कंवर सिंह, हथीन के एसडीएम वकील अहमद, नगराधीश अंकिता, सिविल सर्जन ब्रहमदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता नरेन्द्र यादव, जिला शिक्षा अधिकारी अशोक बघेल सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।