May 13, 2024

हरियाणा में फिर बढ़े पेट्रोल और डीजल के दाम, जानिए आज क्या है रेट

Chandigarh/Alive News : एक तरफ पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों ने लोगों की कमर तोड़ दी है। वहीं दूसरी दूध के बढ़ते दामों ने आम आदमी के लिए चिंता बना हुआ है। वहीं महंगाई अपने चरम पर पहुंच गयी है। हरियाणा में 10 जुलाई को पेट्रोल का दाम 98.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है। डीजल का दाम बढ़कर 89.97 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। वहीं चंडीगढ़ में डीजल 89.51 रुपये और पेट्रोल का दाम बढ़कर 98.01 रुपये प्रति लीटर हो गया है।  

बता दें, कि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर युवा कांग्रेस ने शुक्रवार को एक हस्ताक्षर अभियान चलाया और लोगों का समर्थन जुटाया। इस दौरान युवा कांग्रेस ने पेट्रोल पंप पर अपने वाहनों में पेट्रोल भरवाने आए लोगों से पूछा कि क्या बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतों से आप सहमत हैं तो सभी का एक ही जवाब था कि यह गलत है। 

लोगों ने युवा कांग्रेस के हस्ताक्षर अभियान को काफी समर्थन दिया और हस्ताक्षर किए। इस अभियान में महिलाओं ने युवा कांग्रेस का पूरा साथ दिया। इस दौरान युवा कई लोगों ने गाड़ी से उतरकर समर्थन कांग्रेस के नेताओं के साथ नारेबाजी भी की। पेट्रोल भरवाने आए किसानों व उनके समर्थकों ने भी इस मुहिम का समर्थन किया।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस अभियान में हिस्सा लेने के लिए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आम चुनाव में भाजपा ने लोगों के साथ जो वादे किए थे, उसे पार्टी नेताओं द्वारा पूरा नहीं किया। यह देश की जनता के साथ धोखा है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार आम आदमी को खत्म कर अंबानी और अडाणी को ही आगे बढ़ाना चाहती है। हालांकि बड़ी संख्या में लोगों ने इस मुहिम को सराहा और हस्ताक्षर किया। इस मौके पर प्रीति गुप्ता, नवदीप सिंह, कवलप्रीत सिंह, वकील खान, रवि पराशर, उमेश कुमार जप्पी सहित अन्य नेता उपस्थित रहे।