September 30, 2024

दयालबाग में बिजली के अघोषित कट से लोग परेशान, इलाके में 6 से 19 घंटे लग रहा बिजली कट

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के दयालबाग के लोग पिछले दो माह से अघोषित बिजली कट से बेहद परेशान है। मौजूदा समय में हालात यह है कि दयालबाग वासियों को पूरे दिन में कुछ ही घंटे बिजली मिल रही है। दयाल बाग के लोगों का आरोप है कि उनके यहां करीब 6 से 19 घंटे का बिजली कट लगता है। अघोषित बिजली कट से परेशान स्थानीय लोग कई बार इसकी शिकायत बिजली विभाग के अधिकारियों से लेकर एसडीएम तक को कर चुके है। लेकिन महीनों बीतने के बाद भी समस्या जस की तस है। इससे स्थानीय लोगों में काफी रोष है।

दरअसल, दयालबाग के ट्रांसफार्मर ओवरलोडडे है। जिसके कारण आए दिन बिजली की तारों में शार्ट सर्किट होता रहता है। वहीं बिजली गुल होने के बाद पता नहीं होता है कि बिजली दोबारा कब आएगी। दिन हो या रात बस दयाल बाग के लोगों को अघोषित बिजली कटौती का ही भय सताता रहता है कि बिजली ना जाने कब गुल हो जाए।

आरडबल्यू प्रदान अजय सिंह ने बताया कि बिजली कटौती के कारण लोगों की पूरी दिनचर्या खराब हो रही है। अघोषित बिजली कटौती से बच्चे, महिला और बुजुर्गों को भारी कठनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली विभाग द्वारा दयालबाग को शेड्यूल के अनुसार बिजली सप्लाई नहीं की जा रही है।

आलम यह है कि अघोषित बिजली कटौती ने लोगों के रातों की नींद और दिन का चैन छीन लिया हैं। आस पास के इलाकों में लगे छोटे उद्योगों को भी दयालबाग के ट्रांसफार्मर से ही बिजली सप्लाई होती है। अघोषित बिजली कटौती ने इलाके की पेयजलापूर्ति भी बिगाड़ कर रख दिया है।

क्या कहना है अधिकारी का
हमारे पास इसकी कोई जानकारी नहीं है। आपके माध्यम से हमें इसकी जानकारी मिली है। कल ही एसडीओ को भेज कर लोगों की समस्या का जल्द समाधान करवा दिया जाएगा।

  • नरेश कक्कड़, सुपरटेंडेंट इंजीनियर बिजली विभाग।