May 2, 2024

खोरी में दोबारा बसने लगे लोग, आज चल सकता है निगम का बुलडोजर

Faridabad/Alive News: खोरी कॉलोनी में तोड़फोड़ के बाद एक बार फिर लोगों ने तंबू लगाकर रहना शुरू कर दिया है। यहां तक की लोगों ने बिजली और पानी की व्यवस्था भी कर ली है। बुधनार को नगर निगम ने क्षेत्र की मुनादी कराई थी और शनिवार यानि आज एक बार फिर यहां नगर निगम द्वारा तोड़फोड़ की कार्रवाई हो सकती है।

दरअसल, अरावली वन क्षेत्र में बसे खोरी कॉलोनी में सात जून को सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को अवैध कब्जे हटाने के आदेश दिए थे। सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर डेढ़ माह चली कार्रवाई के दौरान निगम ने करीब 10 हजार मकानों को ढहा दिया था। खाली कराई गई जमीन पर सरकारी संपत्ति के बोर्ड भी लगवा दिया था।

इसके साथ ही सरकार ने लोगो को पुर्नवास की योजना के तहत मकान देने का भी आश्वासन दिय़ा था। लेकिन मकान न मिलने से निराश लोगों ने तंबू लगाकर दोबारा यहीं रहना शुरु कर दिया है। लोगों ने बिजली और पानी की भी व्यवस्था भी कर ली है।

बीते बुधवार को नगर निगम अधिकारियों क्षेत्र की मुनादी कराई थी। लोगों को जल्द कब्जे हटाने के लिए कहा गया है। शनिवार को पुलिस बल मिलने पर कार्रवाई की जाएगी क्योंकि खोरी में मलबा निस्तारण प्लांट लगाया जाना है। ऐसे में लोगों को अरावली से बाहर करने की तैयारी है। हालांकि अभी डबुआ कॉलोनी में फ्लैट सही न होने से विस्थापित आने को तैयार नहीं हैं।