May 18, 2024

छापा मारने गई बिजली विभाग की टीम पर लोगों ने किया पथराव

Faridabad/Alive News: शनिवार की सुबह करीब पांच बजे बिजली विभाग की टीम ने एतमादपुर गांव में छापा मारा। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। बिजली विभाग की इस कार्यवाही से नाराज लोगों ने टीम पर हमला कर दिया। गनीमत यह रही कि इस पथराव में कोई अधिकारी चोटिल नही हुआ लेकिन टीम की कुछ गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। टीम ने 15 चोरों पर करीब 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। पुलिस ने पथराव करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

विजिलेंस के एसडीओ हेमंत शर्मा ने बताया कि उन्हें कई दिनों से शिकायत मिल रही थी कि एतमादपुर गांव में कुछ लोग बिजली चोरी करते है। सूचना के आधार पर सब डिवीजन सेक्टर-19, सूरजकुंड और बिजली विभाग के विजिलेंस की एक टीम गठित की गई। इस टीम में एसटीओ शुभम, सूजकुंड एसडीओ रिषभ कुमार और विजिलेंस के एसडीओ हेमंत शर्मा सहित जेई और अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे।

जानकारी के मुताबिक टीम ने शनिवार सुबह करीब पांच बजे गांव में छापा मारा। टीम के आने की सूचना मिलते ही लोगों में अफरातफरी मच गई। कई लोग अपने घरों में ताला लगाकर फरार गए। वहीं कुछ लोग चोरी से बिजली जलाते हुए पकड़े गए। एसडीओ हेमंत शर्मा ने बताया कि कुछ प्रॉपर्टी डीलरों ने गांव में 40-40 मकान बनाकर कॉलोनी काटी हुई हैं। लोगों के घरों में डीलर ने सब मीटर लगा दिए और लोगों को अपने मीटर से बिजली बेच रहे थे।

टीम ने गांव में पहुंच कर सबसे पहले मीटर से कनेक्शन काटा। इसके बाद लोगों के घरों में बिजली जल रही थी। जांच के बाद ट्रांसफार्मर से लाइन को काट कर उसके अपने कब्जे में लिया। जांच में 70 किलो लोड का आंकलन हुआ है। इस आधार पर 15 प्रॉपर्टी डीलरों पर 15 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। पुलिस ने पथराव करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।