May 3, 2024

बीके अस्पताल के ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में जलभराव होने से मरीज परेशान

Faridabad/Alive News : शहर में बारिश के दौरान जलभराव होना तो आम बात है। लेकिन जिले के बादशाह खान नागरिक की ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड में बारिश का पानी भरना अस्पताल प्रशासन के लिए बेहद ही शर्मनाक है। बीते मंगलवार को अस्पताल परिसर में बारिश का पानी भरने से सफाई कर्मचारियों और मरीजों की परेशानी बढ़ गई। जबकि अस्पताल में मरम्मत के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च किए जा रहे है।

दरअसल, कुछ समय पहले बीके नागरिक अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मरम्मत के दौरान डक्ट पाईप लाइन टूटने से जलभराव हो गया था। इस दौरान मरीजों और तीमारदारों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। मंगलवार सुबह कुछ मिनट बारिश हुई। इसके बाद शहर का मौसम सुहाना हो गया। इस दौरान बीके नागरिक अस्पताल में जलभराव हो गया।

वहीं मरीजों को बिस्तर छोड़ना पड़ा। प्रबंधन ने जलभराव की स्थिति देखी तो ज्यादातर कर्मचारियों को जलनिकासी के लिए लगा दिया गया। हड्डी रोग विशेषज्ञ के पास परामर्श के लिए आईं एक महिला मरीज ने बताया कि वह दो दिन से चल फिर नही पा रही है। ईलाज के लिए जब वह अस्पताल पहुंची तो तो अस्पताल में पानी भरा था और उन्हें एक घंटे तक ओपीडी के बाहर खड़े होकर पानी निकलने का इंतजार कर ना पड़ा। यही हाल गर्भवतियों का रहा।

बता दें, कि बीके अस्पताल की मरम्मत के लिए सरकार ने 1.7 करोड़ रुपये का बजट मंजूर किया था। मरम्मत कार्य का जिम्मा सरकार के लोक निर्माण विभाग को दिया गया है। अस्पताल में इस वर्ष अप्रैल से मरम्मत कार्य जारी है। इसके साथ ही अस्पताल का फायर सेफ्टी सिस्टम भी अपग्रेड किया जा रहा है। आगामी माह तक यह कार्य पूरा कर लिया जाएगा। इसके बावजूद लगातार तीसरी बार अस्पताल परिसर में बारिश के पानी को लूप प्वाइंट मिल गए।