May 1, 2024

जीबीएन स्कूल पर अभिभावकों ने जमकर काटा बवाल

Faridabad/Alive News : सोमवार को सेक्टर-21 डी स्थित जीबीएन स्कूल के अभिभावकों ने बढ़ी हुई ट्यूशन फीस, एनुअल चार्ज, एडमिशन फीस और डेवलपमेंट फंड के विरोध में स्कूल परिसर में जमकर धरना प्रदर्शन किया और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए।

प्रदर्शनकारियों में राजू किशन, रेखा, पूनम, महेंद्र सिंह समेत अन्य अभिभावकों ने बताया कि स्कूल प्रबंधन उन पर दबाव डाल रहा है कि यदि उन्होंने बढ़ी हुई पूरी टयूशन फीस स्कूल में जमा नही करवाई तो स्कूल उनके बच्चों का एडमिट कार्ड नहीं देगा। इसके अलावा अभिभावकों ने बताया कि इससे पहले भी जीबीएन स्कूल ने कोरोना काल में स्कूल फीस समय पर ना भरने के कारण कई बच्चों का रिजल्ट रोक दिया था। उस समय भी अभिभावकों ने स्कूल के सामने एकत्रित होकर प्रदर्शन किया था। उस समय सुप्रीम कोर्ट ने सभी निजी स्कूलों को निर्देश दिया था कि फीस के अभाव में कोई भी स्कूल किसी भी बच्चें का रिजल्ट नहीं रोक सकता और निजी स्कूलों को फीस न बढ़ाने के आदेश दिए थे। जिसके बाद स्कूल ने बच्चों का रिजल्ट दिया था।

अभिभावकों का कहना है कि कोरोना के चलते काम-धंधे चल नही रहे है। जिससे सभी की आर्थिक स्थिति बहुत खराब चल रही है। ऐसे में स्कूल मनमानी कर बढ़ी हुई फीस वसूल रहे है। स्कूल अभिभावकों को नोटिस भेजकर व टीचरों से मैसेज करा कर बढ़ाई गई ट्यूशन फीस, एनुअल चार्ज, एडमिशन फीस व अन्य फंड्स में फीस जमा करने के लिए दबाव डाल रहा है। इस मनमानी को लेकर बच्चों के अभिभावक आज स्कूल प्रिंसिपल से मिलने स्कूल पहुंचे। लेकिन अभिभावकों से स्कूल प्रिंसिपल ने मिलने से इंकार कर दिया। इससे नाराज होकर अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया। अभिभावकों को उग्र देखकर स्कूल मैनेजमेंट ने पुलिस को मौके पर बुला लिया। पुलिस ने अभिभावकों को शांत करवाया। खबर लिखे जाने तक अभिभावक धरने पर थे और स्कूल मैनेजमेंट की ओर से अपना पक्ष रखने के लिए कोई सामने नहीं आया।