April 26, 2024

पलवल बार एसो. सम्मानित बार, वकील सभी कोरोना योद्धा के लिए सोशल मीडिया पर ना करें दुष्प्रचार: डॉ अनिल मलिक

Palwal/Alive News : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन पलवल के प्रधान डॉ अनिल मलिक ने एक प्रैस नोट जारी कर कहा कि उनके यहां जिला बार एसोसिएशन पलवल बहुत पुरानी बार है और सभी डॉक्टर पलवल के अधिवक्ताओं का सम्मान करते है। उन्होंने कहा कि बार के पदाधिकारी भी डॉक्टर्स (कोरोना योद्धा) का सम्मान करे और सभी डाक्टरो के लिए लूट खसोट जैसे शब्दों का प्रयोग ना करे।

आईएमए के प्रधान डॉ अनिल मलिक ने बताया कि पिछले दिनों पलवल बार एसोसिएशन के द्वारा आईएमए के डॉक्टर्स की आलोचना की गई है जोकि नैतिक रूप से बिल्कुल गलत है। यदि बार एसोसिएशन की ओर से किसी अस्पताल या डॉक्टर से कोई समस्या है या फिर कोई अस्पताल मरीज के साथ गलत कर रहा है तो उनकी आईएमए ने भी एक जांच कमेटी बनाई हुई है वह उसमें शिकायत दे सकते है, नाकि सभी डाक्टरो के लिए असभ्य और गैर जिम्मेदार शब्द इस्तेमाल कर सोशल मीडिया पर प्रचार करके। परंतु सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार करना किसी भी मायने में सही नहीं है।

उन्होंने बताया कि आईएमए के डॉक्टर, पलवल बार एसोसिएशन के वकीलों की तरह हड़ताल पर नहीं जायेंगे और न ही किसी मरीज को कोई परेशानी आने देंगे। उन्होंने बताया कि आईएमए एक राष्ट्रव्यापी संस्था है और महामारी के इस दौर में आगे आकर लोगों की मदद कर रही है। अब तक आईएमए के कई डॉक्टर्स लोगों की मद्द करते हुए अपनी जान भी गंवा चुके हैं। यदि कोई डॉक्टर या किसी अस्पताल द्वारा आपदा के समय को अवसर मानकर लोगों से गलत किया जा रहा है तो आईएमए उसके साथ नही है। और ऐसे लोगों के खिलाफ प्रशासन द्वारा उचित कार्यवाही की जाए।