May 5, 2024

सिरफिरे कहते जा रहे पाकिस्तानी, कानून और सरकार आंखें मूदें बैठी: आज़ाद

Faridabad/Alive News: हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ के प्रदेश अध्यक्ष हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि कल रोहतक में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर के घर के बाहर धरने पर बैठे किसान ने चेतावनी भरे लहज़े में कहा कि मनीष ग्रोवर का बाप भी माफी मांगेगा नही तो यह पाकिस्तान से आया है। इसे वापिस पाकिस्तान भेज देगें। प्रदेश में लगातार सिरफिरे लोग पंजाबी समाज को एक के बाद एक पाकिस्तानी कहते जा रहे हैं। लेकिन हैरीनी की बात यह है कि पुलिस प्रशासन, कानून व सरकार आंखे मूदें बैठी है।

उन्होने कहा कि पंजाबी समाज के विरूद्व इस तरह के अपमानित शब्द केवल हरियाणा में और वह भी केवल एक ही समुदाय के लोग कहे जा रहे हैं। इससे साफ जाहिर होता है कि इन लोगों को केवल और केवल पंजाबी मुख्यमंत्री सहन नही हो रहा इनको यह दुख सता रहा है कि 1966 में पंजाब से हरियाणा सत्ता हथियाने के लिये किया गया लेकिन सत्ता तो फिर पंजाबीयों के हाथ चली गई है इस दर्द में वह एैसे सिरफिरे शब्दों का प्रयाग करके अपना सत्ता जाने का गुस्सा निकाल रहे हैं।

आज़ाद ने कहा पंजाबी संस्कृति संघ ने पहले हवा सिहं सागवान के खिलाफ लिखित शिकायत उस समय के पुलिस कमिश्रर सुभाष यादव को पूरे मीडिया के सामने दी थी लेकिन कुछ नही हुआ और अब हरियाणा पंजाबी संस्कृति संघ ने गुरनाम सिहं चढूनी के खिलाफ लिखित शिकायत पुलिस कमीश्रर ओपी सिहं को दी है लेकिन अभी तक कुछ कार्यवाही नहीं हुई है। लेकिन पंजाबी समाज इस बार चुप बैठने वाला नही है। उन्होने कहा कि हम अपना आन्दोलन ओर तेज करेगें ताकि एैसे सिरफिरे लोगों की जुबान पर लगाम लगाई जा सके।

हरीश आज़ाद ने कहा कि जुलाई के पहले सप्ताह में हरियाणा पंजाबी समाज अपने गणमान्य लोगों के साथ एक बड़ी और महत्वपूर्ण बैठक करेगे। जिसमें पंजाबी समाज को रिफूज़ी और पाकिस्तानी कहना अपराध के दायरे लाने पर कड़ा पैसला लिया जायेगा और मुख्यमंत्री को ज्ञापन सौपनें की रूपरेखा तैयार की जायेगी। उन्होने कहा कि इस बैठक में कई पंजाबी समाज के पूर्व मंत्री भी हिस्सा लेगें।