April 27, 2024

नेहरू कॉलेज में हुआ पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन

Faridabad/Alive News: सेक्टर-16 के पंडित जवाहरलाल नेहरू राजकीय महाविद्यालय में प्राचार्य डॉ रुचिरा खुल्लर के निर्देशन में पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन इंटेक् और इतिहास विभाग के संयुक्त तत्वाधान में किया गया।

इस प्रतियोगिता में कॉलेज के छात्र-छात्राओं ने स्मारकों की पेंटिंग बनाई जिनमें से टॉप फाइव को ट्रॉफी और इनाम दिए गए। इस कार्यक्रम में मंच का संचालन डॉ हरवंश चौधरी ने किया और आनंद मेहता जो इंटच फरीदाबाद के कन्वीनर है ने इतिहास संस्कृति और विरासत के बारे में विस्तार से बताया। इसके अलावा कॉलेज के 50 छात्र छात्राओं को इंटेक् यूथ क्लब से भी जोड़ा गया ताकि भविष्य में सभी तरह की विरासत को बचाने के लिए छात्र-छात्राएं जागरूक रहे।

इंटैक भारत की प्रमुख संस्था है जिसका उद्देश्य भारत की सभी तरह की विरासत को बचाना, स्मारकों का जीर्णोद्धार और उनका प्रबंधन, हेरिटेज वॉक और बसों के माध्यम से जन जागरूकता, स्कूलों और कॉलेज में हेरिटेज क्लबों की स्थापना, स्कूलों और कॉलेजों के शिक्षकों के लिए जागरूकता कार्यशाला का आयोजन और विरासत के विभिन्न स्थलों के टूर करवाना आदि। कार्यक्रम में कविता सैनी, शरद भसीन, संगीता, अनीता यादव, योगवती पारेख, भगवान दास, डॉ विशाल सिंह और मनोज कुमार ने विशेष रूप से उपस्थित रहकर कार्यक्रम को सफल बनाया।