May 22, 2024

साइबर ठगी मामले में पांच आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : साइबर थाना सेंट्रल की टीम ने साइबर ठगी के मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपियों में योगेश, अंशु, यश, विकास तथा मोहम्मद कैफ का नाम शामिल है। आरोपी योगेश, यश, विकास तथा मोहम्मद कैफ दिल्ली में रह रहे थे। वहीं आरोपी अंशु यूपी के फैजाबाद जिले का निवासी है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आरोपियों ने फरीदाबाद के रहने वाले राघवेंद्र को झांसा देकर उसके साथ करीब 30 हजार रुपए की धोखाधड़ी की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी एसबीआई क्रेडिट कार्ड उपभोक्ताओं को अपना निशाना बनाते हैं और एसबीआई क्रेडिट कार्ड धारकों को फोन करके उनके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने या किसी अन्य बहाने से फोन करके उन्हें एक लिंक भेजते हैं।

पुलिस टीम में आगे की कार्रवाई करते हुए इस मामले में शामिल आरोपी योगेश, विकास, यश, अंशु तथा आरोपी मोहम्मद कैफ को 13 जुलाई को दिल्ली से गिरफ्तार करके पुलिस रिमांड पर लिया। आरोपी अंशु एसबीआई क्रेडिट कार्ड की फर्जी वेबसाइट बनाता था और आरोपी कैफ इन्हें फर्जी बैंक खाते उपलब्ध करवाता था। पुलिस रिमांड पूरा होने के पश्चात सभी आरोपियों को अदालत में दोबारा पेश करके जेल भेज दिया गया है।