April 30, 2024

‘बहुजन जनजागरण गावं-गावं’ कैडर कैंप का आयोजन

Barabanki/Alive News : लक्ष्य की बाराबंकी टीम द्वारा ‘बहुजन जनजागरण गावं-गावं’ अभियान के तहत एक कैडर कैंप का आयोजन उत्तर प्रदेश के जिला बाराबंकी के गावं मोहब्बतपुर में किया गया। जिसमे गावं के लोगो ने विशेषतौर पर महिलाओं एवं युवाओ ने बढ़चढक़र हिस्सा लिया। बहुजन समाज एकता के बल पर ही अपना भविष्य सुधार सकता है, इसलिए लक्ष्य की टीमें गावं-गावं जाकर बहुजन समाज को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक कर रही है।

जब-जब बहुजन समाज ने अपनी जातिओं से बाहर निकल कर एक मजबूत भाईचारा बनाया है , तब-तब बहुजन समाज गुलाम न होकर हुकमरान बना है इस बात का इतिहास गवाह है। ये बाते लक्ष्य कमांडर शशि सिंह ने कैडर कैंप में कही। उन्होंने कहा कि मान्यवर कांशी राम कहा करते थे कि, जब ये दबा कुचला बहुजन समाज जग जाएगा तो ये देश का हुकरान भी बन जायेगा।

लक्ष्य कमांडर राजकुमारी कौशल , लक्ष्य कमांडर मंजीत कौर, लक्ष्य कमांडर सुषमा, एवं मंजुलता ने बहुजन समाज पर हो रहे अत्याचारों पर दु:ख प्रकट करते हुए कहा कि कमजोर लोगों पर ही अत्याचार होते है । बहुजन समाज को एक मजबूत एकता बनानी होगी, ताकि शोषण के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई लड़ी जा सके। उन्होंने लोगो से आवाहन करते हुए कहा कि आईए लक्ष्य की इस सामाजिक क्रांति में शामिल होकर शोषण को जमीन में दफनाए ताकि ये शोषण कभी पनप न पाए।

उन्होंने बाबा साहेब डॉ.भीमराव आंबेडकर के महिला उत्थान में किए गए योगदान पर प्रकाश डाला। उन्होंने माता सावित्री बाई फुले द्वारा महिलाओ के लिए शिक्षा के क्षेत्र में किए गए योगदान को विस्तार से बताया। हमें अपने बच्चो को अवश्य शिक्षित करना चाहिए और बेटे बेटी में अंतर नही करना चाहिए। कैडर कैंप में गावं की बेटियों ने भी अपने विचार रखे तथा लक्ष्य की महिला कमांडरों के प्रयासों प्रशंसा की तथा उनके बताए मार्ग पर चलने का अश्वासन भी दिया !