May 5, 2024

‘जल है तो कल है’ पर एक दिवसीय कार्येशाला का आयोजन

Faridabad/Alive News : गर्मी के मौसम में पानी की कमी को लेकर राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर.3 में स्कूल एन.एस.एस.इकाई के प्रभारी सुशील कणवा के मार्ग दर्शन में स्वयंसेवको के सहयोग से स्कूल प्रांगण में ,पानी को दूषित होने से बचाने व पानी का सही इस्तेमाल करने के उपायों को लेकर एक कार्यशाला का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर जिला एन.एस.एस. संयोजक और स्कूल एन.एस.एस. इकाई के प्रभारी सुशील कणवा ने स्वयंसेवको को बारीकी से जल प्रदूषण के कारण व उपायों के बारे में बताया ।

कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा ने स्वयंसेवको को बताया की किस प्रकार छोटी छोटी बातो को ध्यान में रखकर , हम पानी बचा सकते है आज धरती के सभी जल सनसाधनों को मिलाकर पूरी धरती पर 71 प्रतिशत पानी है जिसमे से केवल 0.4 प्रतिशत साफ पानी पीने योग्य या सिचाई के योग्य है अभी समस्या भयानक नही है परन्तु अगर पानी को नही बचाया गया तो आने वाले समय में समस्या विस्फोटक हो सकती है ।

कार्यक्रम के बाद स्कूल एन.एस.एस.इकाई के प्रभारी सुशील कणवा की अगुवाई में पानी बचाने की अपील के लिए एन आई टी नम्बर 3 की गलियों में स्वयंसेवको द्वारा एक रैली का आयोजन भी किया गया जिसको विद्यालय प्रधानाचार्य राजेश शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया|

 जिसमे एन.एस.एस.इकाई के स्वयंसेवक जल बचाओ –​ ​जीवन बचाओ ..​ ​जल है तो कल है आदि के नारे लगाते हुए एन आई टी नम्बर 3 की गलियों में घूमें । इस अवसर पर विद्यालय के प्राध्यापक शिव दत्त , डॉक्टर जितेन्द्र शर्मा , वीरेंद्र पाल , राकेश शास्त्री , तारा चंद आदि का विशेष योगदान रहा