April 25, 2024

तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन

Palwal/Alive News: उपायुक्त कृष्ण कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार ने सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के माध्यम से जिला पलवल में 12 से 14 दिसंबर तक तीन दिवसीय जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। महा निदेशक डा. अमित कुमार अग्रवाल द्वारा इस संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं।

देश की आजादी के इस वर्ष 75 वर्ष पूरे हुए हैं। इसलिए इस जिला स्तरीय अंतरराष्ट्रीय गीता महोत्सव का थीम आजादी का अमृत महोत्सव रहेगा। पलवल में जिला स्तर पर 12 से लेकर 14 दिसंबर तक तीन दिवसीय कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

जिला सूचना एवं जनसम्पर्क अधिकारी बिजेन्द्र कुमार ने बताया कि तीन दिवसीय जिला स्तरीय गीता महोत्सव का आयोजन मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव एवं सूचना जनसंपर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक डॉ. अमित अग्रवाल व डीसी श्री कृष्ण कुमार के मार्गदर्शन में किया जाएगा। इस महोत्सव के सफल आयोजन के लिए उपायुक्त की अध्यक्षता में कमेटी का गठन किया जाएगा।

उन्होंनेे बताया कि जिला स्तर पर होने वाले 3 दिवसीय कार्यक्रमों गीता संगोष्ठी, गीता हवन यज्ञ और पाठ का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सूचना जनसम्पर्क एवं भाषा विभाग की तरफ से प्रदर्शनी का आयोजन भी किया जाएगा। इस प्रदर्शनी में आजादी के अमृत महोत्सव के साथ-साथ पवित्र ग्रंथ गीता और सरकार की योजनाओं की विषय सामग्री को शामिल किया जाएगा।