May 2, 2024

नेहरु कॉलेज में एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्टार्टअप कार्यक्रम का आयोजन

Faridabad/Alive News: पंडित जवाहरलाल नेहरु राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद में ज्योग्राफी विभाग तथा IPR सेल द्वारा एंटरप्रेन्योरशिप एंड स्टार्टअप कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसके मुख्य अतिथि मोटिवेशनल स्पीकर अमन कुमार गुप्ता रहे। उन्होंने विद्यार्थियों को नया बिजनेस शुरु करने के लिए सरकार द्वारा दी गई नई योजनाओं के बारे में अवगत कराया की सरकार आज के युग में किसी भी बिजनेस को शुरुआत करने से पहले लोन प्रोवाइड करती है और अपना काम शुरू करने के लिए प्रेरित करती हैं।

आज के युग में जो नई तकनीक से बिजनेस शुरू किए जा रहे हैं उनके बारे में अवगत कराया जैसे एम.बी.ए. चायवाला, बी.टेक. पानीपूरीवाला, जोमेटो, अमेजन आदि के बारे में अवगत कराया । विद्यार्थी शुरुआत से ही अपनी नई तकनीक लगाकर अपने बिजनेस को अच्छे स्तर पर ले जा सकते हैं। ज्योग्राफी विभाग के प्रोफेसर अशोक अहलावत ने विद्यार्थियों को बताया कि आज के युग में रचनात्मक सोच का होना बहुत ही महत्वपूर्ण है।

आज के युग में केवल नौकरी प्राप्त करने के उद्देश्य रखने से बेहतर है स्वयं नए रोजगार उत्पन्न करना। ताकि अन्य लोगों रोजगार के अवसर प्रदान कर सकें। महाविद्यालय की प्रचार्या डॉ रुचिर खुल्लर ने विद्यार्थियों को बताया कि आज का युग आधुनिक है । देश की उन्नति में हम भी अपना योगदान दे सकें इसके लिए हमें विभिन्न तरीकों से काम करने की आवश्यकता है। प्रोफेसर सुरेंद्र सिंह, प्रोफेसर ललित कुमार भी इस कार्यक्रम में उपस्थित रहे ।