May 17, 2024

असला सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश, दो गिरफ्तार

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच डीएलएफ प्रभारी संदीप कुमार की टीम ने दिल्ली एनसीआर में असला सप्लाई करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में पुलिस द्वारा चार आरोपियों को पहले गिरफ्तार किया जा चुका है।

एसीपी क्राइम अमन यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में इरशाद तथा मुकेश का नाम शामिल है। आरोपी इरशाद उत्तर प्रदेश के मेरठ का रहने वाला है जो पलवल में किराए के मकान पर रहता है वहीं आरोपी मुकेश आरोपी इरशाद के साथ पलवल की कृष्णा कॉलोनी में रहता है। कुछ दिन पहले क्राइम ब्रांच डीएलएफ ने सूरजकुंड थाना एरिया में चार आरोपियों को अवैध असले सहित गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 अवैध हथियार तथा 40 कारतूस बरामद किए थे।

उप निरीक्षक विजय के नेतृत्व में क्राइम ब्रांच की टीम ने सूत्रों की सूचना के आधार पर आरोपी इरशाद को 2 अप्रैल को बल्लभगढ़ रेलवे स्टेशन से मोटरसाइकिल सवार इरशाद के कब्जे से 1 पिस्टल तथा दो खाली मैगजीन बरामद की। आरोपी को सिटी बल्लभगढ़ थाने लाकर उसके खिलाफ अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके आरोपी को अदालत में पेश करके 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें जिसने अपने साथी मुकेश के बारे में पुलिस को जानकारी दी। दोनों आरोपी उत्तर प्रदेश के मेरठ के रहने वाले किसी व्यक्ति से यह असला खरीदकर लाते थे और इस असले को दिल्ली एनसीआर एरिया में सप्लाई करते थे।

आरोपियों ने असला लाकर अपने कमरे पर रख रखा था जिसे वह बेचने की फिराक में थे। पुलिस रिमांड के दौरान आरोपियों के कब्जे से दो पिस्टल, एक कट्टा, मैगजीन तथा 13 जिंदा कारतूस कमरे से बरामद किए गए। अब तक इस गिरोह के छह आरोपियों के कब्जे से अभी तक नौ पिस्टल, दो देसी कट्टा तथा 66 जिंदा कारतूस बरामद हुए है। पुलिस द्वारा मामले में जांच जारी है और आरोपियों को असला सप्लाई करने वाले उनके साथियों के बारे में जानकारी प्राप्त करके उनकी धरपकड़ की जाएगी।