May 18, 2024

बैठक में बिल्डरों को दिया आदेश, लोगों की समस्या का जल्द कराएं समाधान

Faridabad/Alive News : फ्लैट में लोगों को न मिलने वाली मूलभूत सुविधा और अन्य मामलों को लेकर ग्रेटर फरीदाबाद में बीते शुक्रवार को एक सुनवाई हुई। जिसके तहत फ्लैटधारकों ने फ्लैट में होने वाली समस्याओं से जिला नगर योजनाकार रेनूका सिंह समेत बीपीटीपी बिल्डर ग्रुप के प्रतिनिधियों को अवगत कराया। फ्लैटधारकों की समस्या सुनने के बाद बिल्डर को जल्द समस्या का समाधान कराने के निर्देश दिए। लेकिन इन सब के बीच लोगों की कुछ शिकायतें ऐसी थी जो विभाग के अधिकार क्षेत्र से बाहर थी। लोग सुनवाई के लिए एक-एक व्यक्ति को वरिष्ठ नगर योजनकार के कार्यालय में बुलाए जाने से नाराज थे। जिसको देखकर कुछ लोगों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। हंगामा बढ़ता देख कांफ्रेंस हाल में बैठक की गई। बैठक में मुख्य रूप से बिल्डर द्वारा बिजली का ढांचा खड़ा न करने, एसटीपी, पेयजल की सुविधा न होने, जर्जर सड़कें सहित अन्य मुद्दे उठाए गए।

ज्ञात रहें, कि पिछली ग्रीवेंस मीटिंग दौरान उपमुख्यमंत्री ने बिल्डरों के खिलाफ सख्त नाराजगी जाहिर की थी। खासतौर पर बिल्डर द्वारा किए गए वायदे पर खरा न उतरना था। सपने कुछ दिखाए थे और हकीकत कुछ और है। यहां तक कि पार्क, सीवर, बिजली, सड़कें जैसी सुविधाएं भी नहीं मिल रही हैं। उपमुख्यमंत्री ने नगर योजनाकार विभाग के अधिकारियों से ऐसे मामलों की पूरी जानकारी लेने के आदेश दिए थे। साथ ही बिल्डर के बारे में कहा था कि उसने क्या-क्या वायदे किए और फिलहाल क्या स्थिति है, इसकी पूरी रिपोर्ट तैयार कर उनके पास भेजी जाए। अगली ग्रीवेंस कमेटी की बैठक में इस रिपोर्ट पर चर्चा की जाएगी।

बैठक के लिए प्रिसेज पार्क रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन सेक्टर- 86, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन ब्लाक एम, बीपीटीपी इलिट फ्लोर, सेक्टर-83, रेजीडेंट डेवलपमेंट सोसायटी, ब्लाक बी, सेक्टर-85, रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, ब्लाक ए, पार्क इलिट फ्लोर, सेक्टर- 85, बीपीटीपी रेजीडेंट वेलफेयर एसोसिएशन, ब्लाक-आइ, सेक्टर-84, आरडब्ल्यूए ब्लाक एफ, सेक्टर-87 के प्रधान, बीपीटीपी पार्कलैंड, ब्लाक जी से सुमेर खत्री को पत्र भेजा गया था।