May 9, 2024

कांग्रेस ही बनाएगी गुड़गांव से फरीदाबाद की मैट्रो लाइन, पलवल तक पहुंचेगी लाईन: नीरज शर्मा

Faridabad/Alive News: कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में साढे 81 किलोमीटर मेट्रो लाइन बिछी थी, लेकिन मौजूदा सरकार ने 1 इंच भी मेट्रो लाइन आगे नहीं बढ़ाई है। यह कहना है कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा का। उन्होंने कहा कि बहादुरगढ़, गुड़गांव और बल्लभगढ़ तक मेट्रो लाने वाली कांग्रेस सरकार ही गुड़गांव से फरीदाबाद मेट्रो चलाने का काम करेगी। इतना ही नहीं मेट्रो का विस्तार पलवल, रोहतक और सोनीपत तक किया जाएगा।

नीरज शर्मा ने कहा कि मेट्रो विस्तार के साथ-साथ रोजगार सृजन पर भी कांग्रेस का विशेष जोर रहेगा। क्योंकि मौजूदा सरकार ने हरियाणा को बेरोजगारी में नंबर वन बना दिया है। बीजेपी-जेजेपी सरकारी विभागों में खाली पड़े 2 लाख पदों को भरने की बजाय कौशल निगम के जरिए विदेश में युवाओं को भेजना चाहती है। ठेके वाली कच्ची नौकरियां के नाम पर पढ़े-लिखी युवाओं का शोषण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान प्रदेश में 12 यूनिवर्सिटी और 6 मेडिकल कॉलेज बने। फरीदाबाद की बात की जाए तो ग्रेटर फरीदाबाद, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी, मेडिकल कॉलेज और आईएमटी स्थापित हुई। लेकिन भाजपा कार्यकाल के दौरान फरीदाबाद में पहले से स्थापित छोटे और बड़े उद्योग पलायन करने लगे और नया निवेश आना बंद हो गया। इसके चलते युवा बेरोजगारी की दलदल में फंस गए। इतना ही नहीं मौजूदा सरकार द्वारा 5000 झुग्गियों पर बुलडोजर चलाकर गरीबों को बेघर किया गया।

नीरज शर्मा ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस सरकार बनने पर सभी खाली पदों को पक्की भर्तियां होंगी। जिन 11,000 सफाई कर्मियों को कांग्रेस सरकार के समय नियुक्त किया था, उनके समेत तमाम चौकीदार और मनरेगा मेट को पक्का किया जाएगा। इसके अलावा बुजुर्गों को 6000रुपए बुढ़ापा पेंशन, कर्मचारियों को पुरानी पेंशन, 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 500रुपए में गैस सिलेंडर, 100-100 गज के मुफ्त प्लॉट, एससी-ओबीसी व गरीब बच्चों को वजीफा भी दिया जाएगा।