July 3, 2022

निगम के ऋण ब्याज माफी के लिए वन टाइम सेटलमेंट योजना शुरू : उपायुक्त

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि हरियाणा सरकार ने महिलाओं के हित में एक बड़ा फैसला लेते हुए हरियाणा महिला विकास निगम के ऋणों के बकाया ब्याज को माफ करने के लिए वन टाइम सेटलमेंट (ओटीएस )योजना शुरू की है। इसके तहत लाभार्थी मूल ऋण की पूरी बकाया राशि का भुगतान एकमुश्त या 6 किस्तों में एक जून, 2022 तक लौटाता है तो उसका सारा ब्याज माफ कर दिया जाएगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने यह जानकारी देते हुए बताया की यह योजना उन ऋणीयों को कवर करेगी। जिनका ब्याज 31 मार्च 2019 को निगम को भुगतान के लिए बकाया है। इस योजना के तहत गत 31 मार्च 2019 को डिफ़ॉल्ट रूप से मूल राशि पर लागू होगी, लेकिन उसके बाद भुगतान की गई मूल राशि शामिल नहीं होगी।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने आगे बताया कि ऋण लेने वालो को 6 महीने के भीतर इसका लाभ उठाने की अनुमति दी जाएगी। यदि ऋणी द्वारा बकाया मूल राशि को एकमुश्त या किस्तों में छ: महीने के भीतर चुका दिया जाता है तो वह लाभार्थी महिला ब्याज की 100 फीसदी छूट के लिए पात्र होगी। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया की छूट का लाभ ऋणी को बकाया मूलधन की अंतिम किस्त के भुगतान के समय दिया जाएगा।

Related articles

मां वैष्णो देवी पंचायती मंदिर से निकली कलश यात्रा

Faridabad/Alive News : आईटीआई रोड़ गांधी कालोनी स्थित मां वैष्णों देवी पंचायती मंदिर में श्रीमद़ भागवत कथा की शुरूआत बड़ी धुमधाम से की गई। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में पूरे विधि विधान से पूजा अर्चना की, इसके उपरांत मंदिर सें महिलाओं द्वारा कलश यात्रा निकाली गई जोकि कई जगह होते हुए कथा स्थल पर पहुंची […]

डीएवी कॉलेज में छात्रों को किया कैशलेस के प्रति जागरूक

Faridabad/Alive News : एनएच तीन स्थित डीएवी शताब्दी कॉलेज में कैशलेस फ्रेंडली को छात्रों को जागरूक किया गया। उन्हें कंप्यूटर लेवल में प्रोफेसर ने जानकारी दी। इस दौरान आईटी सेल के एक्सपर्ट ने छात्रों को कैशलेस काम के लिए टिप्स दिए। उच्चतर शिक्षा विभाग के निर्देश पर कॉलेज में कैशलेस सप्ताह का आयोजन किया जा […]