April 18, 2024

सांसद खेल महोत्सव के सभी खिलाड़ी होंगे ब्रांड एंबेस्डर : डीसी

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि 20 से 22 मई तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिला के सभी खिलाड़ी ब्रांड एंबेस्डर होंगे और भावी खिलाड़ियों के लिए एक रोलमॉडल के तौर पर जागरूकता करेंगे।

उपायुक्त ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव के लिए शहरी क्षेत्रों और ग्रामीण क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसके लिए जागरूकता वैन गांव-गांव जाएगी और खिलाड़ियों को सांसद खेल प्रतियोगिता में अधिक से अधिक हिस्सेदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि https://hudle.in/pages/sansad-khel-mahotsav वेबसाइट लिंक भी जिला प्रशासन द्वारा तैयार किया गया है। सांसद खेल महोत्सव के लिए यह लिंक 15 मई तक खुला रहेगा।

उपायुक्त जितेन्द्र यादव ने कहा कि सांसद खेल महोत्सव में जो भी टीमें अथवा खिलाड़ी शामिल होना चाहते हैं उनके लिए हडल (Hudle) एप पर अपना रजिस्ट्रेशन करवाना आवश्यक होगा। उन्होंने बताया कि खिलाड़ियों को लिए यह एप (Hudle) चार मई से 15 मई तक खुला रहेगा। सांसद खेल महोत्सव में टीमों की इंट्री फीस 500 रूपये और एकल खेल की इंट्री फीस 200 रूपये निर्धारित की गई है।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं। इसके साथ ही प्रतियोगिता से आम जन को जोड़ने के लिए 14 मई को प्रातः 5ः30 बजे सेक्टर-12 खेल परिसर से एक विशाल मैराथन का आयोजन भी किया जाएगा। इस मैराथन में शहर के हजारों बच्चे, बुजुर्ग, युवा व महिलाएं शामिल होंगी। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में टीम गेम में प्रथम विजेता टीम को 31 हजार व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21 हजार रुपये इनाम दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11 हजार रुपये की धनराशि का ईनाम दिया जाएगा। वहीं एकल खेल में प्रथम विजेता खिलाड़ियों को क्रमशः 5100, दूसरे खिलाड़ी को 3100 व तीसरे विजेता खिलाड़ी को 2100 रुपये इनाम दिया जाएगा।

उपायुक्त ने अधिकारियों और आयोजको के खेलों के बेहतर क्रियान्वयन के लिए मंत्रणा के दौरान कहा कि सभी प्रतियोगिताओं को लेकर बेहतरीन ढंग से तैयारियां की जाएं। गर्मी को मौसम को देखते हुए पानी व अन्य व्यवस्थाएं भी बेहतर ढंग से की जाएं।