April 26, 2024

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने ढेर किया एक आतंकी, कई और के छिपे होने की आशंका

New Delhi/Alive News: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ अभियान में एक सफलता हासिल की है। कश्मीर जोन पुलिस के मुताबिक शोपियां जिले के किलबल इलाके में हुई मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर हो गया है। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी, जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। सुरक्षाबलों की टीम जब इलाके में पहुंची तो आतंकियों की तरफ से फायरिंग शुरू हो गई, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। एनकाउंटर में एक आतंकवादी ढेर हो गया है।

वहीं गणतंत्र दिवस की तैयारियों के चलते श्रीनगर में सुरक्षा कोर ग्रुप की अहम बैठक हुई. इसमें सुरक्षा समीक्षा और वर्ष 2022 के लिए आतंकी विरोधी गतिविधियों से निपटने के लिए रणनीति तैयार करने को लेकर चर्चा हुई. श्रीनगर स्थित सेना के 15 कोर मुख्यालय में शुक्रवार को कोर ग्रुप की बैठक में आतंक विरोधी ऑपरेशन में तेजी, सीमा पार से होने वाली गतिविधियों पर कड़ा प्रहार और नार्को टेरर और टेरर फंडिंग पर राणनीति तैयार की गई। बैठक में हाइब्रिड आतंकवादियों को लेकर भी चर्चा की गई।

इससे पहले सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले से लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के एक आतंकवादी को बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया और उसके कब्जे से हथियार और गोला-बारूद जब्त किए गए। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि सुरक्षा बलों को आतंकवादी की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद सुबह बडगाम के चदूरा इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया था।