May 3, 2024

अवैध हथियार तस्करी मामले में एक को दबोचा

Faridabad/Alive News : क्राईम ब्रांच बदरपुर बॉर्डर प्रभारी सेठी मालिक की टीम ने एक आरोपी को अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम हरीश है जो मथुरा के बरसाना गांव का रहने वाला है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने मामले में जानकारी देते हुए बताया कि दिनांक 16 जनवरी को क्राइम ब्रांच की टीम को गुप्त सूत्रों से सूचना मिली थी कि आरोपी हरीश फरीदाबाद के टाउन नं. 2 स्थित रोज गॉर्डन में किसी को हथियारों डिलीवरी करने के उद्देश्य से लाल रंग के एक बैग में हथियार लेकर घूम रहा है।

सूचना प्राप्त होते ही क्राइम ब्रांच की टीम एक्टिव हो गई और क्राइम ब्रांच प्रभारी ने इसकी सूचना पुलिस के उच्च अधिकारियों को दी। जिसके बाद डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान के नेतृत्व में इंस्पेक्टर सेठी मलिक के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और जिसमें सब इंस्पेक्टर सुरेश मलिक, एएसआई विनोद, हवलदार संजय, सिपाही जगबीर, सुशील तथा मंजीत का नाम शामिल था।

क्राइम ब्रांच की टीम ने बताया कि स्थान पर पहुंची और आरोपी को पकड़ने के लिए घेराबंदी शुरू कर दी। पुलिस को वहां पर देखते ही आरोपी के हाथ पैर फूल गए और वह बैग लेकर भागने की कोशिश करने लगा। लेकिन पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की तलाशी लेने पर पुलिस ने आरोपी के बैग से 5 देसी पिस्टल बरामद किए। पुलिस द्वारा हथियार सहित आरोपी को कोतवाली थाना लाया गया और आरोपी के विरूद्ध अवैध हथियार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

पुलिस ने आरोपी को न्यायालय के समक्ष पेश करते हुए उसे 3 दिन की रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान आरोपी के कब्जे से मुजेसर थानाक्षेत्र स्थित बंद पड़े पावर हाउस में छुपाए तीन देसी कट्टे बरामद किए गए। इसके अलावा पूछताछ के दौरान हथियार तस्करी से जुड़ी कई अहम जानकारी सामने आई जिसके आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।