May 3, 2024

बिजली दफ्तरों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर कर्मचारी उतरें सड़कों पर, अधीक्षण अभियन्ता को सौंपा विरोध पत्र

Faridabad/Alive News : आज दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के सर्कल सेक्टर-23 पर बिजली कर्मचारी यूनियन हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर यूनियन के सचिव सन्तराम लाम्बा के नेतृत्व में फरीदाबाद डीएचबीवीएन के अधीक्षण अभियन्ता नरेश कुमार कक्कड़ को एचएसईबी वर्कर यूनियन की ओर से अपना विरोध पत्र सौंपा।

जिसमे बिजली कर्मचारी नेताओं व सर्कल सचिव ने आरोप लगाया है कि फिलहाल डीएचबीवीएन में चालित बिजली निगम के 33 केवी पावर हाउसों को एचवीपीएन को देने की जो प्रक्रिया चल रही है। इसको लेकर कर्मचारियों ने अपना भारी विरोध जताया और कहा है कि अगर निगम मैनेजमेंट इन्हें निजी हाथों में देना या इस तरह की निन्दात्मक कार्यवाही को करता है तो एक एक बिजली कर्मचारी किसी भी प्राइवेट ठेकदार को अपने निगम में घुसने नही देंगे तथा दफ्तरों को ठेकदार के हाथों में देने का पुरजोर विरोध करेंगे और मैनेजमेंट आदि ने अगर आगे कर्मचारी विरोधी नीतियों पर ऐसा कोई फैसला लिया तो एचएसईबी वर्कर यूनियन इसकी खिलाफत में विरोध प्रदर्शन करेगा।

बिजली दफ्तरों को निजी हाथों में देने के इस कवायद को यूनियन सफल नही होने देगी। फिर चाहे इसके लिए दफ्तर बन्द कर काम काज ठप्प कर प्रदर्शन करना पड़े तो कर्मचारी इसका भी जोरदार जवाब देने से पीछे नही हटेगा और बिजली दफ्तरों को बन्द कर ऐसे तुगलकी फरमानों की कड़ाई से विरोध करेंगे । इस मौके पर एनआईटी प्रधान विनोद शर्मा, ओल्ड फरीदाबाद से प्रधान लेखराज चौधरी, ग्रेटर फरीदाबाद से प्रधान सुनील कुमार, बल्लभगढ़ से प्रधान कर्मवीर यादव, मो. शौकीन खान, मुकेश कुमार धतीर, कुलदीप हरिनिवास आदि कर्मचारी नेता विरोध पत्र देने पर मौजूद रहे।