May 4, 2024

अवैध हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार

Faridabad/Alive News : डीसीपी क्राइम के दिशा निर्देश पर एसीपी क्राईम के मार्गदर्शन मे कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 56 प्रभारी की टीम ने अवैध हथियार सहित आरोपी को गुर्जर चौक से काबू किया है।

गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम लवकुश है। जो जवाहर कालोनी का रहने वाला है। क्राइम ब्रांच की टीम ने थाना सेक्टर- 58 क्षेत्र में गश्त कर रही थी। वहीं गुप्त सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई कि आरोपी गुर्जर चौक के पास अवैध हथियार सहित घुम रहा है। सूचना पर तुरंत कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच की टीम ने आरोपी को देसी पिस्तौल सहित काबू कर लिया। आरोपी के कब्जे से एक देसी पिस्तौल तथा एक जिंदा कारतूस बरामद किया गया है।

आरोपी से जब पिस्तौल रखने का लाइसेंस मांगा गया तो वह कोई भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। जिसके पश्चात आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। आरोपी के खिलाफ थाना सेक्टर- 58 मे अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपी के खिलाफ इससे पहले भी लड़ाई झगड़े का एक मुकदमा थाना सारण में दर्ज है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह कुछ समय पहले वह राजस्थान के भरतपुर गया था तो वहां पर किसी व्यक्ति से वह इस देसी पिस्तौल को 4 हजार रुपए में खरीदकर लाया था और वह शौक के लिए इसे अपने पास रखता था। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपी को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया गया है।